काबुल:  9/11 हमले की बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर आधी रात को एक रॉकेट से हमला हुआ है. हमला इतना जबरदस्त था कि धुएं का गुबार काफी दूर से देखा जा सकता था. इस दौरान चेतावनी के सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया. हालांकि इस हमले में किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है.


तालिबान से बातचीत रद्द करने के बाद ये पहला हमला


अमेरिका की तरफ से तालिबान से बातचीत रद्द करने के बाद ये पहला हमला है. इस हमले में अबतक जान-माल के कोई नुकसान की पुष्टि नहीं हो सकी है. घटनास्थल के आस-पास कई देशों के दूतावास स्थित हैं. बता दें कि पिछले सप्ताह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को बंद करने का फैसला किया था.


पिछले हफ्ते भी काबुल में हुआ था ब्लास्ट


इससे पहले पिछले हफ्ते दो तालिबान कारों में बम धमाके ने काबुल को हिलाकर रख दिया था. इस हमले में कई नागरिक और नाटो मिशन के दो सदस्य मारे गए थे. अफगानिस्तान के साथ शांति वार्ता को रद्द करने के पीछे राष्ट्रपति ट्रंप ने यही वजह बताई थी.


आज 9/11 की 18वीं बरसी


अमेरिका में 2001 में हुए आतंकी हमलों की आज 18वीं बरसी भी है. 2001 में 11 सितंबर के दिन आतंकवादियों ने यात्री विमानों को मिसाइल की तरह इस्तेमाल करते हुए अमेरिका के विश्वप्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड टावर और पेंटागन को निशाना बनाया. इसे अमेरिका के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले के तौर पर देखा जाता है.


साल 2001 में अमेरिका में आतंकवादियों ने विमान अपहरण कर न्यूयार्क के वर्ल्ड ट्रेड टावर की दो इमारतों, वर्जीनिया स्थित पेंटागन और पेन्सिलवेनिया पर हमला किया. इस हमले में 2977 लोगों की मौत हुई थी.


यह भी पढ़ें-

Apple Event: iPhone 11, 11 Pro, 11 Pro Max लॉन्च, जानिए फोन की कीमत और खासियतें


वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- ऑटो सेक्टर में आई मंदी के लिए ओला और उबर जिम्मेदार


पीएम मोदी का मथुरा दौरा आज, 1059 करोड़ की योजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास


FIFA 2022 Qualifier: भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका