Royal Wedding: ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया की बेटी राजकुमारी अजेमाह बोल्किया की शादी हो गई है. यह शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शासक होने के कारण सुल्तान हसनल बोल्किया की बेटी की शादी भव्य तरीके से आयोजित की गई थी. बताते चलें कि राजकुमारी अजेमाह बोल्किया ने अपने ही चचेरे भाई प्रिंस बहार इबनी जेफरी बोल्किया से शादी की है. 


यह शादी इतनी शाही थी कि साज सजावट देखकर ही किसी के भी होश उड़ जाएं. शादी का शाही कार्यक्रम एक सप्ताह तक चला जिसका आयोजन सुल्तान के ही शाही आवास पर किया गया. इस शाही शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं हैं. बता दें कि इस शाही शादी के लिए विशेष इंतजाम थे. इस शादी के लिए तीन आयोजन मुख्य तौर से किए गए. 


पहला आयोजन शाही नियमों के साथ ब्रुनेई के राजा के महल इस्ताना नुरुल ईमान में हुआ, जिसको दुल्हन की तरह सजाया गया था. जिसकी सजावट को देख हर किसी के होश उड़ सकते हैं. दूसरे आयोजन में इस्लाम के रीति-रिवाज का बेहद ध्यान रखा गया था. इसी के अनुसार, ब्रुनेई की मशहूर अली सेफुद्दीन मस्जिद में लड़का और लड़की के निकाहनामा पर दस्तखत कराए गए. 


फिर जाकर भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया गया था. रिसेप्शन की पूरी व्यवस्था शाही अंदाज में की गई थी. राजकुमारी ने शादी के मुख्य आयोजन में डार्क पिंक कलर की फुल लेंथ ड्रेस और सोने के जेवर पहने थे. 






 शाही महल की खासियत 


इस्ताना नुरुल ईमान दुनिया के सबसे बड़े शाही महलों में से एक है. इस महल में 1700 से अधिक कमरे हैं. इसी महल में ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया का आधिकारिक निवास भी है. बता दें कि इससे पहले सुल्तान की बड़ी बेटी राजकुमारी फदजिला की अवंग अब्दुल्ला नाबिल महमूद अल हाशिमी से शादी इसी महल में हुई थी. उस शादी को लेकर दुनिया में खूब चर्चा हुई थी. 


ये भी पढ़ें: New Zealand Flood: न्यूजीलैंड में बारिश और बाढ़ से तबाही, एयरपोर्ट पर फंसे कई यात्री - तीन की मौत, इमरजेंसी घोषित