United Airlines News: सैन फ्रांसिस्को से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है, जहां पर फ्लाइट अटेंडेंट के लिए गलत लिंग का प्रयोग करने पर महिला यात्री और उसके 14 महीने के बेटे को यूनाइडेट एयरलाइंस से उतार दिया गया. पीड़ित महिला जेना लोंगोरिया की तरफ से वीडियो साझा करने के बाद एयरलाइंस की आरोपी फ्लइट अटेंडेंट ने सफाई दी है. गैब्रिएला नाम की फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि वास्तव में जेना लोंगोरिया के पास हाथ में अधिक सामान था, इसलिए उन्हें फ्लाइट से उतारा गया है. 


दरअसल, ये पूरा मामला सैन फ्रांसिस्को का है, जहां से ऑस्टिन जा रही टेक्सास निवासी महिला जेना लोंगोरिया के साथ यह घटना हुई. जेना ने बताया कि अचानक उनके साथ ये सब घटनाएं हुईं और उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया, जिसके बाद उन्होंने खुद को अपमानित महशूश किया. जेना ने बताया कि वह अपने 16 महीने के बच्चे के साथ सैन फ्रांसिस्को से ऑस्टिन जा रही थी. इसी दौरान गैब्रिएला नाम की एक फ्लाइट अटेंडेंड ने उनको बोर्डिंग पास दिया. वह अपने बच्चे और हाथ में लिए सामान से परेशान थीं, उनका ध्यान खुद के लिए और बच्चे के लिए सीट पर था. 


पीड़ित महिला वीडियो किया साझा
जेना ने बताया कि उनका इस बात पर ध्यान नहीं गया कि बोर्डिंग पास किसने दिया. ऐसे में उन्होंने बोर्डिंग पास मिलने के बाद 'थैंक यू सर' कह दिया, जबकि बोर्डिंग पास देने वाली फ्लाइट अटेंडेंट महिला थी. इसी बात से वह नाराज हो गई और उनको फ्लाइट से उतरने के लिए कह दिया. काफी बहसबाजी के बावजूद उनको फ्लाइट पर बैठने नहीं दिया गया. इस पूरे मसले को लेकर पीड़ित महिला जेना लोंगोरिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वीडियो साझा किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो आने के बाद यह वायरल हो गया. 






वीडियो पर लोगों ने की है टिप्पणी
जेना का वीडियो वायरल होने के बाद यूनाइटेड एयरलाइंस ने सफाई दी है. एयरलाइंस का कहना है कि जेना के पास केयरिंग लगेज अधिक था, जिसकी वजह से उनको फ्लाइट से उतारा गया. जबकि जेना ने कहा कि एयरलाइंस की तरफ से झूठ बोला जा रहा है. इस बीच कई लोगों ने इस वीडियो पर टिप्पणी की है. एक यूजर ने लिखा, 'अब समय आ गया है कि इन लोगों को अपने माथे पर अपना लिंग गुदवा लेना चाहिए, जिससे उन्हें एक अजनबी इंसान उनके लिए सही सर्वनाम का प्रयोग कर सके.'


यह भी पढ़ेंः Myanmar Civil War: म्‍यांमार में विद्रोहियों ने चीन सीमा से लेकर भारतीय बॉर्डर तक किया कब्‍जा, एक्‍शन में आए भारत के 'चाणक्‍य'