Ukraine-Russia War: यूक्रेन-रूस युद्ध में अब कीव पर भी रूस आसमानी हमले शुरू कर चुका है यानी समूचा पूर्वी यूक्रेन युद्ध की आग में धधक रहा है. हर शहर में आग में जलती इमारतों की तस्वीर है. जो एक बार फिर दुनिया को युद्ध का दुष्परिणाम दिखा रही है. बिल्डिंग के भीतर आग की लपटें और आसमान की ओर उठता धुएं का गुबार ये यूक्रेन की राजधानी कीव का कुछ इसी तरह का हाल हो चुका है. कीव के ऊपर से रूस की सेना ने बमबारी की और एक डिपो पूरी तरह धधकने लगा.


कीव के उत्तर में रूस का भारी सैन्य दस्ता कई दिनों से डटा हुआ है. लेकिन कीव में दाखिल नहीं हो पाने की वजह से अब कीव पर मिसाइल और आर्टिलरी से अटैक शुरू हो गए हैं. कीव की एक रिहायशी इमारत पर भी भारी बमबारी के बाद बिल्डिंग से आग की लपटें निकल रही है. भीतर से पूरी बिल्डिंग जल रही है. ये कीव के पश्चिमी हिस्से की तस्वीर है. जहां रूसी सेना ने भारी बमबारी की है.







जानकारी के मुताबिक इस कार्गो टर्मिनल को रूसी सेना ने बैलिस्टिक मिसाइल से निशाना बनाया. बैलिस्टिक मिसाइल के बाद कई सौ फीट की ऊंचाई तक काले धुएँ का गुबार उठा. कीव के बाद एक और यूक्रेनी शहर चेर्निहीव में कई इमारतें धू-धू कर जल रही है. इमारतों की दीवारें आग की लपटों से टूट कर गिर रही हैं. इमारत पूरी तरह खंडहर बन चुकी है. यूक्रेन की सरकार ने दावा किया है कि इस रूसी अटैक में अब तक कुल 22 नागरिकों की मौत हो चुकी है.




आंकड़ा और बढ़ सकता है.  खंडहर हो चुकी इन इमारतों में कई लोग जख्मी भी हुए. जिन्हें स्ट्रेचर के जरिए बाहर निकाला जा रहा है. यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में मारियुपोल शहर पर भी लड़ाई अभी थमी नहीं है.. दूर से ली गई इस तस्वीर मेंं रिहायशी इलाके में आग की लपटें दिख रही हैं.


ये भी पढ़ें: Watch: रूसी बमबारी के बाद यूक्रेन के न्यूक्लियर पावर प्लांट में लगी आग, बाइडेन ने की राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात, आग बुझाने की कोशिशें जारी