यूक्रेन रूस युद्ध का आज 40वां दिन है. रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमले तेज करते हुए आसमानी बमबारी की है जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस बीच कीव के मेयर ने दावा किया है कि करीब 300 से ज्यादा शवों को दफनाया गया है.


दरअसल, रूसी सेना ने कीव से पीछे हटते वक्त बूचा में कत्लेआम मचाते हुए आसमानी बमबारी की जिसमें शहर पूरी तरह तबाह हो गया. सड़कों पर लाशें दिखाई दी. बताया जा रहा है रूसी सेना को जो कोई दिखा उसको गोलीयों से भून दिया. वहीं कीव के मेयर ने दावा करते हुए कहा कि रूसी सेना के इस हमले के बाद करीब 300 लाशों को एक साथ दफनाया गया है. कीव में जंग कवर करने गए यूक्रेनी पत्रकार का भी शव मिला है. बताया जा रहा है कि 19 दिन से लापता थे जिसका शव शुक्रवार को बरामद हुआ है.


यूक्रेन की इकॉनोमी को बैठक


वहीं इस सब के बीच यूक्रेन की इकॉनोमी को लेकर राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई. युद्ध के बीच में यूक्रेन के आर्थिक सुधारों पर चर्चा की गई. बैठक का वीडियो भी जारी किया गया. जेलेंस्की कह चुके है कि नाटो ने यूक्रेन को सदस्य ना बनाकर गलती की है. इससे ये साफ हुआ कि नाटो से भी जेलेंस्की का पूरी तरह मोहभंग हो चुका है. 


बता दें, अब तक 65 लाख लोग यूक्रेन छोड़ने को मजबूर हुए हैं. हंगरी में भी यूक्रेन के लोगों को शरण मिली है. बुडापेस्ट में शरणार्थी औरतों और बच्चों ने हंगरी सरकार से यूक्रेन की मदद की अपील की है.


यह भी पढ़ें.


यूक्रेन संकट के बीच भारत ने दिया शांति प्रयासों में योगदान का प्रस्ताव, रूस ने कहा भारत कोशिश करे तो हमें कोई ऐतराज नहीं


MSP कानून पर आगे बढ़ी केंद्र सरकार: कमेटी के लिए किसान मोर्चा से मांगे नाम, जवाब में मोर्चे ने पूछे ये सवाल