Russia Drone Attack On Ukraine: रूस ने एक बार फिर यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला (Attack On Kyiv) तेज कर दिया है. सोमवार तड़के कीव पर कामिकेज़ ड्रोन (Kamikaze Drone) से जबरदस्त अटैक किया गया. इस हमले पर यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, यह हमला रूस की हताशा को दिखाता है. बताया गया कि लगभग 6:35 बजे पहले विस्फोट से कुछ समय पहले कीव में हवाई हमले का सायरन बजाया गया था. इसके बाद देश के अधिकांश हिस्सों में सायरन बजाया गया. 


'हमें अधिक वायु रक्षा प्रणालियों की जरूरत है'


इस हमले पर राष्ट्रपति के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया पर कहा, "रूसियों को लगता है कि इससे उन्हें मदद मिलेगी, लेकिन यह उनकी हताशा को दर्शाता है." उन्होंने कहा कि हमें जल्द से जल्द और अधिक वायु रक्षा प्रणालियों की आवश्यकता है. 


ड्रोन हमले में लगी आग, इमारतों को पहुंचा नुकसान


कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि ड्रोन हमले से केंद्रीय शेवचेनकिव्स्की जिले में आग लग गई और कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है. इसी के साथ निवासियों को शरण लेने की चेतावनी दी गई है. उन्होंने टेलीग्राम पर कहा, "अग्निशमन विभाग काम कर रहा है. कई आवासीय भवनों को नुकसान पहुंचा है. स्वास्थ्य विभाग की टीमें भी मौके पर मौजूद हैं." 


यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Ukraine President Volodymyr Zelensky) ने पिछले हफ्ते कहा था कि रूस ने कई शहरों में ऊर्जा के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए ईरानी ड्रोन का इस्तेमाल किया था. हालांकि, तेहरान ने युद्ध के लिए रूस को हथियारों की आपूर्ति से इनकार किया है. 


रूस ने 10 अक्टूबर को किया था मिसाइल अटैक


गौरतलब है कि रूस ने 10 अक्टूबर को कीव और अन्य शहरों पर जबरदस्त बमबारी की थी. हमलों में कम से कम 19 लोग मारे गए और 105 अन्य घायल हो गए. मॉस्को ने 11 अक्टूबर को और हमले किए. इन हमलों पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने प्रतिक्रिया भी दी थी. उन्होंने कहा था कि क्रीमिया पुल ब्लास्ट के जवाब में यह हमले किए गए. वहीं पुतिन ने शुक्रवार को संतोष व्यक्त किया था और कहा था कि यूक्रेन पर "अभी के लिए" और बड़े हमलों की कोई आवश्यकता नहीं है. 


ये भी पढ़ें-


शी जिनपिंग के अलावा चीन में ये पांच लोग हैं बेहद ताकतवर जिनके आपने नाम भी नहीं सुने होंगे


China-Bhutan Border Dispute: भारत में चीनी राजदूत सुन वेइडोंग ने की भूटान की यात्रा, चीन के चार गांव बसाने का है विवाद