Russia gas station explosion: रूस के दागेस्तान क्षेत्र में बीते शुक्रवार को एक फ्यूल स्टेशन पर विस्फोट हो गया था. रूस के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने जानकारी दी कि ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या 10 हो गई है. इसके अलावा अब तक 11 लोग घायल हो चुके हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया है. TASS समाचार एजेंसी के अनुसार, घटनास्थल पर अभी भी बचाव और राहत कार्य तेजी से चल रहा है. मलबे को हटाने के लिए विशेष उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि विस्फोट के बाद लगी आग को बुझा दिया गया है.


रूस के दागेस्तान क्षेत्र से जुड़े घटना पर रूसी जांच समिति ने सुरक्षा नियमों के संभावित उल्लंघन पर एक आपराधिक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है. दागिस्तान के अधिकारियों ने विस्फोट में मारे गए लोगों के सम्मान में 28 सितंबर को शोक दिवस की घोषणा की. धमाके से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @NatalkaKyiv के द्वारा पोस्ट किया गया है. क्लिप में साफ तौर पर पता चल रहा है कि धुएं का गुब्बार आसमान में उठ रहा है. एक महिला चिल्ला भी रही है.










दागेस्तान में बीते साल हुआ था धमाका
बता दें कि रूस की राजधानी मास्को से मखचकाला लगभग 1,600 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित है. जहां फ्यूल स्टेशन में हुए विस्फोट में मरने वालों में 2 दो बच्चे भी शामिल हैं. क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारण की आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है और शनिवार को दागिस्तान में शोक दिवस घोषित किया गया है. इससे पहले पिछले साल अगस्त में दागेस्तान में एक गैस स्टेशन पर हुए भीषण विस्फोट में 35 लोगों की मौत हो गई और 115 अन्य घायल हो गए थे.


ये भी पढ़ें: Israel-Lebanon Conflict: इजरायली एयर स्ट्राइक में मारी गई हिजबुल्लाह चीफ की बेटी जैनब, नसरुल्लाह अभी भी लापता