Russia Ukraine War : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस की यात्रा पर हैं.  वहीं, अमेरिका में नाटो की मीटिंग चल रही है. ऐसे में रूस ने यूक्रेन के 5 शहरों पर 40 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया है, जिसमें यूक्रेन को काफी नुकसान हुआ है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने इसकी पुष्टि की है. इससे पहले खबर आई थी कि रूस ने पिछले 24 घंटों में यूक्रेन पर 55 बार ज्यादा एयरस्ट्राइक की है, जिसमें कम से कम 11 लोगों की जान गई है और वहीं 40 से ज्यादा लोग घायल हुए. पिछले 2 साल से चली आ रही यह जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार दुनियाभर के देश इस जंग को रुकवाने का प्रयास कर चुके हैं.


यूक्रेन  पर 27 ड्रोन से किया हमला
अपना बदला लेने के लिए लगातार दोनों देश एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं.  यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने बताया कि शनिवार को यूक्रेन और रूस की सेनाओं के बीच 45 बार झड़प हुई. रूसी सैनिक यहां ड्रोन से पानी के टैंक पर हमले करते दिखे. यूक्रेन ने कहा कि उसने 27 में से 24 रूसी ड्रोनों को मार गिराया. देश में सबसे ज्यादा नुकसान पूर्वी क्षेत्रों में हुआ है. वहीं, रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उसने पूर्वी यूक्रेन में 30 किलोमीटर तक कब्जा कर लिया है.


किंजल हाइपरसोनिक मिसाइलों से किया हमला
वहीं, यूक्रेन की वायुसेना ने कहा कि रूसी सेना ने सोमवार को यूक्रेनी ठिकानों पर कई बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलें दागीं. राजधानी कीव में विस्फोटों को महसूस किया गया. शहर के विभिन्न हिस्सों से धुआं उठता देखा गया. हालांकि, अभी इस हमले में कोई हताहत की तत्काल रिपोर्ट उपलब्ध नहीं है. वायुसेना ने बताया कि इस हमले में किंजल हाइपरसोनिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया, जो कि रूस के सबसे ताकतवर हथियारों में से एक है. किंजल ध्वनि की गति से 10 गुना अधिक गति से उड़ता है, जिससे इसे रोकना मुश्किल हो जाता है.