Hathras Satsang Stampede: यूपी के हाथरस में हुई घटना को लेकर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुख जताया है. रूस राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शोक संदेश भेजा है.


दरअसल, मंगलवार (2, जुलाई) को हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र के गांव रतीभानपुर में आयोजित भोले बाबा के सत्संग में अचानक भगदड़ मच गई थी. भगदड़ में अब तक 121 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है और वहीं 28 लोग घायल हैं.


रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने जताया दुख


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लिखा, "उत्तर प्रदेश में हुए दुखद हादसे पर संवेदनाएं स्वीकार करें. कृपया मृतकों के परिजनों के प्रति सहानुभूति और समर्थन व्यक्त करें और साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करें."






पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख


इससे पहले पीएम मोदी ने हाथरस घटना को लेकर दुख जताया था. उन्होंने कहा, ''उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दुखद हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की. यूपी सरकार सभी पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटी हुई है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''


एक्शन मोड में सीएम योगी


इस बीच हाथरस हादसे को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों से जानकारी ले रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी बुधवार (3, जुलाई) को हाथरस पहुंचे और अधिकारियों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. फिर सीएम योगी सीधे हाथरस जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और डॉक्टरों को सभी घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए.


यह भी पढ़ें- Hathras Satsang Stampede: हाथरस पर प्रियंका गांधी का रिएक्शन, प्रशासन की लापवाहियां गिना योगी सरकार पर यूं साधा निशाना