Russia School Firing: सोमवार को मध्य रूस (Russia) के एक स्कूल में जबरदस्त गोलीबारी (Firing) हुई, जिसमें कई छात्र घायल हुए. वहीं जिस शख्स ने फायरिंग की उसने खुद को भी गोली मार ली और आत्महत्या कर ली. रूस के मीडिया संस्थान RT के अनुसार, इज़ेव्स्क शहर के एक स्कूल में सोमवार को की गई गोलीबारी में 13 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए.


संदिग्ध ने पहनी थी काले रंग की टी-शर्ट


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ितों में 7, शहर के स्कूल नंबर 88 के छात्र थे. रूस की जांच समिति ने कहा कि हमले के बाद बंदूकधारी ने आत्महत्या कर ली. उसकी शिनाख्त की जा रही है. कहा गया है कि संदिग्ध ने स्की मास्क और काले रंग की टी-शर्ट पहन रखी थी जिसमें नाजी प्रतीक थे.


'आज उदमुर्तिया में त्रासदी हुई है'


रिपब्लिक ऑफ उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्सांद्र बर्चलोव के अनुसार, पीड़ितों में से एक की पहचान स्कूल के सुरक्षा गार्ड के रूप में की गई है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, "आज उदमुर्तिया में एक त्रासदी हुई." वहीं शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, जिस स्कूल में गोलीबारी हुई थी, उसे खाली करा लिया गया है.


इज़ेव्स्क शहर में रहते हैं 6 लाख से ज्यादा लोग


घटनास्थल के फुटेज में छात्रों और शिक्षकों को इमारत से भागते हुए दिखाया गया है. साथ ही पीड़ितों को स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस तक ले जाया जा रहा है. कक्षाओं के अंदर की तस्वीरें जहां छात्रों ने शूटिंग के दौरान खुद को रोक लिया था, वे भी ऑनलाइन दिखाई दीं. रूसी गणराज्य उदमुर्तिया की राजधानी इज़ेव्स्क में 630,000 लोगों निवास करते हैं.


ये भी पढ़ें-


Pakistan Helicopter Crash: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट समेत सेना के 6 अधिकारियों की मौत


Mahsa Amini Death: ईरान के 80 शहरों में फैला महिलाओं का आंदोलन, प्रदर्शन में अबतक 40 से अधिक की मौत