रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि देश की सेना ने रविवार को स्ट्रोकोन्स्टेंटिनोव में यूक्रेनी वायुसेना से संबंधित एक हवाई क्षेत्र को निष्क्रिय कर दिया. आरटी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मंत्रालय के मुख्य प्रवक्ता इगोर कोनाशेनकोव ने कहा कि रूसी सेना ने यूक्रेन के सैन्य बुनियादी ढांचे पर हमला करना जारी रखा है. युद्ध रविवार को 11वें दिन में प्रवेश कर गया है.


उन्होंने दावा किया कि शनिवार शाम को एक बड़े हमले के परिणामस्वरूप यूक्रेन के क्षेत्र में 61 सैन्य सुविधाएं प्रभावित हुईं. कोनाशेनकोव ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के सशस्त्र बलों के तीन रडार स्टेशनों को ध्वस्त किया. मिसाइल बलों ने एस -300 वायु रक्षा प्रणाली को तबाह कर दिया.


उन्होंने आगे दावा किया कि पिछले दिनों रूसी लड़ाकू विमानों और वायु रक्षा प्रणालियों ने झिटोमिर क्षेत्र में चार एसयू-27 और एक मिग-29 विमान, रेडोमिशल क्षेत्र में एसयू-27 और एसयू-25, एक एसयू-25 को भी मार गिराया था. निजिन क्षेत्र में, कीव के पास दो एमआई-8 हेलीकॉप्टर, छह मानव रहित हवाई वाहन, जिसमें बायरकटार टीबी -2 शामिल है, क्षतिग्रस्त हो गए है.


युद्ध की विभीषिका के दौरान यूक्रेन की राजधानी कीव में सैकड़ों पुरुष देश की सेना में शामिल होने के लिए कतार में खड़े नजर आ रहे हैं. यूक्रेन की सरकार ने एक आदेश जारी कर 18 से 60 साल के उम्र के पुरुषों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है ताकि सैन्य कार्यों के लिए उनकी उपलब्धता सुनिश्चित हो सके.


Ukraine Russia War: यूक्रेन युद्ध का दुनिया समेत भारत पर क्या असर पड़ेगा? रूसी राजदूत डेनिस अलीपोव ने कही ये बातें


Russia- Ukraine War: चेर्निहाइव के रिहायशी इलाकों पर बम गिरा रहे रूसी सैनिक, देखें Photos