Russia Ukraine Conflict : रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध में दोनों देशों की ओर से लगातार एक-दूसरे के सैनिकों को मारे जाने और क्षति को लेकर नए-नए दावे किए जा रहे हैं. इस बीच ब्रिटेन (Britain) के रक्षा सचिव का ने कहा है कि, इस युद्ध में रूस ने अभी तक अपने 450 से अधिक लोगों को खोया है और यह रूस की उम्मीद से बहुत अधिक है. रूस पहले दिन अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में विफल रहा है.


'अपने मेन उद्देश्य से पीछे है रूस’


एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान ब्रिटेन के रक्षा सचिव बेन वालेस ने कहा कि, "आज सुबह तक हमारा आकलन यह है कि रूस अभी तक अपने किसी भी प्रमुख उद्देश्य को पूरा नहीं कर सका है. वह अपनी उम्मीद के टाइम टेबल से काफी पीछे हैं. वालेस ने कहा कि, "उन्होंने 450 से अधिक जवानों को खो दिया है. रूस यूक्रेन के महत्वपूर्ण हवाई अड्डों में से एक को कब्जा करना चाहते थे, लेकिन वे इसमें विफल रहे हैं और यूक्रेन की सेना ने रूस के कब्जे से इस एयरपोर्ट  को छुड़ा लिया है’’.


यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने भी की पुष्टि


यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने भी वालेस के दावों की पुष्टि की है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूस को सभी मोर्चों पर यूक्रेन से कराड़ा जवाब मिल रहा है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के उप प्रमुख ने कहा कि 6 बड़े विस्फोट हुए हैं. वहीं वालेस ने कहा कि, "मुझे निश्चित रूप से लगता है कि पुतिन जो कर रहे हैं वह बहुत ही तर्कहीन है.


ये भी पढ़ें


रूस-यूक्रेन की जंग में तालिबान ने की शांति की पैरवी, कहा- हिंसा से दूर रहें दोनों देश


Russia-Ukraine War: वॉर जोन से भारतीयों को निकालने के लिए चलाया जाएगा ऑपरेशन, उड़ानों का खर्च उठाएगी मोदी सरकार