Saratov Airport: रूस ने सारातोव क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों को दोबारा शुरू कर दिया है. यूक्रेन की तरफ से किए गए ड्रोन हमले के बाद उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. यूक्रेनी ड्रोन हमले में शहर की सबसे ऊंची इमारत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था. इस हमले में एक महिला घायल हो गई थी. 


रूस की समाचार एजेंसी आरआईए ने बताया कि सुबह करीब 9:30 बजे सारातोव क्षेत्रीय हवाई अड्डे पर लगे प्रतिबंध हटा लिए गए. एजेंसी ने पहले भी हवाई अड्डे की प्रेस सेवा के हवाले से इस प्रतिबंध की सूचना दी थी. क्षेत्रीय गवर्नर रोमन बुसर्गिन ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर इस मसले की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि यूक्रेन की तरफ से किए गए ड्रोन हमलों को रूसी डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया, इस दौरान शहर में एक आवासीय परिसर ड्रोनों के मलबे से क्षतिग्रस्त हो गया.


यूक्रेनी हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल
बुसर्गिन ने कहा कि इन हमलों के दौरान 'एक महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही है. डॉक्टर महिला की जान बचाने में जुटे हैं.' रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूसी एयर डिफेंस सिस्टम ने सारातोव क्षेत्र में 9 ड्रोन नष्ट कर दिए. रूस का यह इलाका यूक्रेन की सीमा से लगभग 900 किलोमीटर दूर है.


इमारत की खिड़कियां उड़ीं
बताया जा रहा है कि रूस के पास एंजेल्स में एक रणनीतिक बमवर्षक सैन्य अड्डा है, जिस पर यूक्रेन फरवरी 2022 से कई बार अटैक कर चुका है. फिलहाल, बेस पर कितना नुकसान हुआ है, इसके बारे में सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है. रूस का यह सैन्य अड्डा यूक्रेन की सीमा से काफी दूर है. रूसी समाचार की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि सारातोव में एक ऊंची आवासीय इमारत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है. तीन मंजिलों में कई खिड़कियां उड़ गई हैं.


यह भी पढ़ेंः Yahya Sinwar: महिलाओं के कपड़े पहनकर भाग रहा गाजा का लादेन..याह्या सिनवार को खोज रही इजरायली फोर्स