Russia-Ukraine War: रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) के क्रेमेनचुक (Kremenchuk) में मॉल (Mall) को निशाना बनात हुए मिसाइल (Missille) हमला कर दिया जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई जबकि 59 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. इस हमले की जहां एक ओर दुनियाभर के नेताओं ने निंदा की वहीं जी7 देशों ने भी हमले पर दुख जताते हुए रूस की आलोचना की है. 


सात नेताओं के समूह ने जर्मनी (G7) में एक बैठक के दौरान इसे "युद्ध अपराध" की ब्रांडिंग करार किया. साथ ही उन्होंने मास्को (Moscow) पर प्रतिबंधों को बढ़ाने के लिए बातचीत की. उन्होंने एक बयान में कहा, "निर्दोष नागरिकों पर अंधाधुंध हमले एक युद्ध अपराध है." अमेरिका (America) के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) ने ट्वीट कर कहा, रूस ने यूक्रेन के भीड़ से भरे शॉपिंग मॉल को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि रूस की इस हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. वहीं, ब्रिटेन (Britain) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि, ये हमला पुतिन (Putin) की क्रुरता और बर्बता को साफ दर्शाता है. इसके अलावा फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि, रूस का यूक्रेन पर ये हमला उसकी नफरत दिखाता है. 


जेलेंस्की ने कहा...


वहीं, यूक्रेन ने भी रूस पर जानबूझकर आम नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है. राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने टेलीग्राम के जरिए एक पोस्ट कर कहा, "यूरोपीय इतिहास में सबसे क्रूर आतंकवादी कृत्यों में से एक है" ज़ेलेंस्की ने मॉल की आग की लपटों वालों वीडियो शेयर कर कहा, "एक शांतिपूर्ण शहर, साधारण शॉपिंग सेंटर, महिलाएं, बच्चे आम नागरिक हैं."


यह भी पढ़ें.


Video: क्रेमलिन की तरफ तेज रफ्तार से दौड़ता रूसी राष्ट्रपति पुतिन का काफिला, वायरल वीडियो ने अटकलों को दी हवा


Covid-19 in Pakistan: पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में उछाल, घरेलू उड़ानों में अनिवार्य किया गया मास्क