Kristina Dmitrenko Joins Ukraine Army: रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा. इस जंग में अब तक दोनों ही देशों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें ज्यादातर सैनिक हैं. इस बीच यूक्रेन ने अपने देश की रक्षा के लिए आम लोगों को सेना में भर्ती करने के अभियान को तेज कर दिया है. इस अभियान में खिलाड़ी, अधिकारी, अभिनेता और मॉडल भी हिस्सा ले रहे हैं. इसी कड़ी ओलंपिक स्टार शूटर क्रिस्टीना दिमित्रेंको अपने देश की रक्षा के लिए सेना में शामिल हो गई हैं. 


22 वर्षीय दिमित्रेंको ने 2016 के यूथ ओलंपिक गेम्स में बायथलॉन में स्वर्ण पदक जीता था. ये एक ऐसा खेल है, जिसमें क्रॉस-कंट्री स्कीइंग और राइफल शूटिंग दोनों शामिल होती है. फरवरी की शुरुआत से क्रिस्टीना दिमित्रेंको उत्तरी शहर चेर्निहाइव में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की तैयारी कर रही थीं. रूस ने 24 फरवरी को उनके देश पर आक्रमण किया, उसके बाद दिमित्रेंको के लिए सब कुछ बदल दिया. अब वह अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए यूक्रेनी नेशनल गार्ड के साथ ड्यूटी कर रही हैं. 


रूसी सेना को दी चेतावनी
यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने फेसबुक पर क्रिस्टीना दिमित्रेंको की हाथ में AK-203 मशीन गन लिए फोटो डाली और उनके सेना में शामिल होने की जानकारी दी. सेना में शामिल होते ही क्रिस्टीना दिमित्रेंको ने रूसी सेना को चेतावनी भी दे डाली है. उन्होंने कहा कि मेरा निशाना इतना अचूक है कि दुश्मन को बचने का एक भी मौका नहीं मिलेगा. अब राइफल की जगह मेरे हाथों में मशीन गन होगी तो भी मुझे किसी भी प्रकार की हैरानी नहीं होगी. मेरे हाथ में जो भी हथियार हो, मैं खेल में हूं या सेना में, मैं आखिरी तक खड़ी रहूंगी. उन्होंने कहा कि मुझे दुश्मन का कोई डर नहीं है. बता दें कि क्रिस्टीना दिमित्रेंको उत्तरी यूक्रेन के चेर्निहाइव शहर की रहने वाली हैं.


यूक्रेन ने रूसी सैनिकों को खार्किव के दूसरे शहर से हटाया
इसी बीच, मीडिया रिपोर्ट आ रही हैं कि यूक्रेन की सेना ने रूसी सैनिकों को खार्किव के दूसरे शहर से हटने के लिए मजबूर कर दिया है. हालांकि शनिवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बताया था कि डोनबास में बहुत कठिन स्थिति बनी हुई है, सेना जीत के लिए हर संभव कोशिश कर रही है. लेकिन यूक्रेन के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी, मेजर जनरल कायरलो बुडानोव के अनुसार, ये युद्ध अगस्त के मध्य तक एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच जाएगा और इस साल के अंत तक समाप्त हो जाएगा. 


ये भी पढ़ें-


Corona In North Korea: कोरोना से निपटने के लिए तानाशाह किम जोंग उतारने जा रहे हैं सेना, हालात बेहद ही गंभीर 


Bilawal on Imran: इमरान खान पर बिलावल भुट्टो ने निकाली भड़ास, कहा- आपके खिलाफ व्हाइट हाउस में नहीं बिलावल हाउस में रची गई साजिश