Ukraine Advance Against Russia: रूस और यूक्रेन के बीच दोनेत्स्क इलाके में चल रही लड़ाई काफी गंभीर हो गई. यूक्रेन ने गुरुवार को दावा किया कि उसने अब तक दोनेत्स्क में रूस के 800 सैनिक मार गिराए. इसके अलावा उसने रूस के तीन टैंक, एक हेलीकॉप्टर और एक लड़ाकू जहाज मार गिराया है. 


गुरुवार को लड़ाई के बारे में रूटीन ब्रीफ देते हुए रूस के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि यूक्रेन की सेना ने एक हमले में लगभग 800 रूसी सैनिकों को मार गिराया.  यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के अनुसार उन्होंने 800 सैनिक, एक लड़ाकू जहाज, एक हेलीकॉप्टर और तीन टैंक तबाह किए.


क्या बोला यूक्रेन का रक्षा मंत्रालय?
इसके अलावा यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि रूस ने उसके स्थानीय नागरिकों को निशाना बनाया है. इसके अलावा उसने रूस की दागी गई मिसाइलों को बड़े पैमाने पर ध्वस्त कर दिया है.  यूक्रेन के दावों पर रूस ने इंकार किया और कहा कि उसने किसी भी नागरिक ठिकानों को निशाना नहीं बनाया है. 


अमेरिकी अधिकारी के अनुसार बखमुत इलाके में दोनों देशों के बीच तगड़ी लड़ाई हो रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में भी यहां भीषण लड़ाई होने की आशंका है.   


क्या बोले गवर्नर बालित्सकी?
रूस की समाचार एजेंसी के अनुसार रूस के ज़ापोरझिझिया क्षेत्र के गवर्नर येगेनी बालित्सकी ने कहा कि यूक्रेनी सेना ने पांच नागरिकों को अपने हमले में मार डाला और 15 नागरिकों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. रूस का यह बयान यूक्रेन के उस हमले के ठीक बाद आया है जिसमें यूक्रेन ने रूस के 89 सैनिकों को मार गिराया और कई लोगों को घायल कर दिया. 


यूक्रेन के इस हमले के बाद रूस के लोगों ने गुस्से में प्रदर्शन किया और मारे गये सैनिकों के परिजनों के प्रति शोक भी व्यक्त किया. 


Prince Harry William: कॉलर पकड़कर पीटा, फर्श पर गिराया...मेगन मर्केल पर 'जंग'- प्रिंस विलियम पर हैरी का गंभीर आरोप