यूक्रेन (Ukraine) के शहर खारकीव (Kharkiv) पर रूस का हमला जारी है. यहां रूस (Russia) लगातार बम और मिसाइल दाग रहा है. इससे इस शहर में अफरातफरी का माहौल है. लोग डरे और सहमे हुए हैं. मजबूरी में लोगों को अपना घर छोड़कर इधर से उधर भटकना पड़ रहा है. बड़ी संख्या में लोग दूसरे शहरों की ओर रुख कर रहे हैं. इस वजह से खारकीव स्टेशन पर लोगों की काफी भीड़ जुट रही है. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर स्थिति की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है.


सुरक्षित जगह की तलाश में सभी


खारकीव स्टेशन की इस तस्वीर में प्लेटफॉर्म पर दूर-दूर तक सिर्फ लोगों की भीड़ नजर आ रही है. आलम ये है कि पैर रखने की जगह तक नहीं बची है. हर कोई जल्दी से जल्दी इस शहर को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाना चाहता है. जिसे जैसे मौका मिल रहा है, वो वैसे ट्रेन से निकल जा रहा है.


उजड़ चुका है पूरा शहर


बता दें कि रूस ने अपने हमले में सबसे ज्यादा टारगेट यूक्रेन के खारकीव शहर को ही किया है. यह शहर लगभग खंडहर में तब्दील हो चुका है. यहां कई ऊंची-ऊंची प्रमुख इमारतें बम से तबाह हो चुकी हैं, सड़कें औऱ पुल टूट चुके हैं, स्कूल और कॉलेज भी तबाह हो गए हैं. हजारों लोगों के आशियाने पूरी तरह से उजड़ चुके हैं. रूस की तरफ से यहां लगातार हो रही बमबारी से लोग दहशत में जी रहे हैं. रूस सबसे ज्यादा मिसाइल और बम यहीं छोड़ रहा है. उसके हमले में कई आम नागरिक मारे गए हैं. यही वजह है कि लोग इस शहर को छोड़कर भाग रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Russia Ukraine War: टिकटॉक ने रूस में लाइव स्ट्रीमिंग और नया वीडियो अपलोड करने पर लगाई रोक, रूस के कड़े कानून की वजह से लिया फैसला


Ukraine Russia War: नहीं थम रही मॉस्को की बमबारी, जंग और तबाही के बीच आज अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में यूक्रेन और रूस होगा आमने-सामने