FIFA World Cup 2022: फुटबॉल के सबसे बड़े इवेंट फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup) को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं. इस समय सभी की नजरें कतर (Qatar) में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप पर टिकी हुई है. 32 देशों के बीच 20 नवंबर से मुकाबला शुरू होगा, जिसमें शामिल होने के लिए सभी टीमें पहुंच रही हैं. पौलेंड (Poland) की नेशनल टीम भी कतर में आयोजित होने वाले फीफा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए रवाना हुई. 


टीम के सदस्य पोलैंड से कतर के लिए रवाना हुए, तो उन्हें पोलैंड की सीमा से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए F16 फाइटर जेट्स (F 16 Fighter Jets) की मदद ली गई. पोलैंड की नेशनल टीम (Poland National Team) के सदस्यों को एफ16 जेट्स की कड़ी सुरक्षा घेरे में मध्य-पूर्वी के रास्ते में देश की सीमा से बाहर छोड़ा गया. पोलैंड की नेशनल फुटबॉल टीम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट ने उसी का वीडियो शेयर किया गया है.  


सुरक्षा घेरे में निकली पौलैंड की टीम


दरअसल, रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध का असर दोनों देशों की सीमा पर भी बना हुआ है. पोलैंड भी उन्हीं देशों में शामिल है, जो रूस और यूक्रेन दोनों के साथ अपना बॉर्डर शेयर करता है. हाल ही में पोलैंड-यूक्रेन सीमा पर मिसाइल गिराने से दो लोगों की मौत हो गयी थी. इसके बाद से ही वहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. 






रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के कारण बने तनावपूर्ण स्थित को देखते हुए पोलैंड की नेशनल फुटबॉल टीम को कतर में फीफा वर्ल्ड कप में शामिल होने के लिए एफ16 लड़ाकू विमानों की सुरक्षा में देश की सीमा से बाहर ले जाया गया. पोलैंड की राष्ट्रीय टीम ने इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसके कैप्शन में लिखा, "हमें F16 विमानों द्वारा पोलैंड की दक्षिणी सीमा तक पहुंचाया गया! पायलटों को धन्यवाद और शुभकामनाएं!"


22 नवंबर को होगा पहला मुकाबला


20 नवंबर से शुरू हो रहे फीफा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पोलैंड ग्रुप सी में है. पोलैंड का पहला मुकाबला 22 नवंबर को मैक्सिको के खिलाफ होगा. रॉबर्ट लेवांडोस्व्की के नेतृत्व में पोलैंड की टीम 26 नवंबर को साउदी अरब से भिड़ेगी और 30 नवंबर को उसका मुकाबला लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) की अर्जेंटीना से होगा. पोलैंड की टीम इस टूर्नामेंट में अपने पहले की मुकाबले में जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी.


इसे भी पढ़ेंः-


Shraddha Murder Case: पुलिस को एक थ्योरी पर यकीन नहीं, खोपड़ी तलाश रहीं कई टीमें, स्टेटस रिपोर्ट में जानिए अबतक क्या हुआ