रूस-यूक्रेन सीमा पर शुरू हुआ विवाद अब युद्ध का रूप ले चुका है. दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. रूस ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई शुरू कर दी है. अमेरिका में व्हॉइट हाऊस के बाहर जमा सैकड़ों प्रदर्शनकारी इस हमले का विरोध कर रहे हैं. 


प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति बाइडेन से मांग की है वह यूक्रेन में रूस की सेनाओं को रोकने के लिये उचित कदम उठाये. व्हॉइट हाऊस के बाहर खड़े प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति बाइडेन से रूस पर प्रतिबंध लगाने, रूस से यूद्ध खत्म करने की अपील करने और यूक्रेन की रक्षा करने की मांग की है. 


अमेरिका ने लगाये नये प्रतिबंध


वहीं रूस के यूक्रेन पर हमले के बाद अमेरिका ने रूस के खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि व्लादिमीर पुतिन ने जंग को चुना है लेकिन उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. बाइडेन ने गुरुवार को रूस के खिलाफ गंभीर आर्थिक प्रतिबंधों की घोषणा भी की है. 


व्हाइट हाउस से मीडिया को संबोधित करते हुए बाइडेन ने कहा कि रूस के चार प्रमुख बैंक उनके और पश्चिमी देशों द्वारा लगाये गये प्रतिबंधों से प्रभावित होंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन से बात करने की कोई योजना नहीं है.


यूक्रेन में अमेरिका नहीं तैनात करेगा अपनी सेना


इस हमले से अमेरिका पूरी तरह गुस्से में है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा कि पुतिन ने युद्ध के रास्ते को चुना है और अब उनके कदमों की कीमत रूस के लोग चुकाएंगे. बाइडेन ने इस वादे को दोहराया कि नाटो देशों के हर इंच की जमीन की रक्षा की जाएगी, लेकिन नाटो में शामिल होने के चक्कर में तबाही झेल रहे यूक्रेन में अमेरिका अपनी सेना तैनात नहीं करेगा.


Russia Ukraine War Photos: यूक्रेन में रूसी सेना के हमले और तेज, अब तक 137 की मौत, देखिए तबाही की ताजा तस्वीरें 


यूक्रेन पर हमले के खिलाफ फ्रांस ने दी रूस को चेतावनी- पुतिन ये न भूलें कि NATO के पास भी है परमाणु हथियार