Russia-Ukraine War: रूस के यूक्रेन पर हमले को एक साल पूरे होने वाले हैं. दोनों देशों के बीच अभी भी जंग जारी है. रूस की उम्मीद के खिलाफ यूक्रेन के सैनिक मजबूती से डटे हुए हैं. पश्चिमी देश यूक्रेन का समर्थन कर रहे हैं, जिससे रूस चिढ़ा हुआ है. इस बीच रूस के सरकारी टीवी चैनल पर लंदन पर हमले की धमकी दी गई है.


रूस के सरकारी टीवी पर एक एंकर ने पश्चिमी देशों की आलोचना करते हुए लंदन पर हमला करने की अपील कर डाली. एंकर व्लादिमीर सोलोविओव को पुतिन का कट्टर समर्थक माना जाता है. उन्होंने अपने एक शो में पूछा कि क्या हम लंदन पर हमला नहीं कर सकते? समस्या क्या है? इस वीडियो को यू्क्रेन के गृह मंत्री के सलाहकार एंटोन गेराशचेंको ने ट्विटर पर शेयर किया है.


ब्रिटिश संसद को निशाने बनाने की कही बात
सोलोविओव जब हमले की बात कर रहे थे तो उनके निशाने पर केवल ब्रिटेन के सैन्य ठिकाने ही नहीं, बल्कि उन्होंने साफ-साफ ब्रिटिश संसद पर भी हमला करने की बात कही. रूसी टीवी एंकर इस बात से भड़के हुए थे कि पश्चिमी देशों के समर्थन के चलते ही यूक्रेन अभी तक रूसी हमले के खिलाफ टिका हुआ है. 


रूसी टीवी एंकर ने आगे कहा कि पश्चिमी देश रूस के क्षेत्र में अंदर तक हमला करने के लिए यूक्रेन को प्लेन देने जा रहे हैं. इसी समय वे चालाकी से कहते हैं कि हम क्रीमिया को रूस का हिस्सा नहीं मानते.


सोलोविओव ने सवाल किया, अब आप तय करेंगे कि रूस आपके लिए क्या है? रूस के लोग नहीं, जनमत संग्रह नहीं, वोट नहीं, बल्कि आप ये तय करेंगे कि रूस हमारे लिए क्या है.






पश्चिमी देशों को कहा नाजी स्टेट
उन्होंने हमले के लिए उकसाते हुए कहा, हम बिल्कुल भी नहीं पहचानेंगे. हमारे लिए कोई इंग्लैंड नहीं है. कोई फ्रांस नहीं है. कोई जर्मनी नहीं है. बल्कि, ये सभी नाजी स्टेट हैं, जो उस हर चीज के खिलाफ नफरत से एकजुट हैं, जो रूसी है. इसलिए ये वक्त गंभीर होने का है."


सोलोविओव ने आखिर में कहा, क्या वे वहां बैठकर सोचते हैं कि रेड लाइन नहीं है? ठीक है, चलो उन्हें दिखाते हैं कि अब और रेड लाइन नहीं. हमला करते हैं.


यह भी पढ़ें


यूक्रेन में 'खूनी' जंग जारी, युद्ध के 1 साल पूरे होने के मौके पर बाइडेन करेंगे पोलैंड का दौरा, जानें ताजा Update