Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस का हमला आज लगातार नौवें दिन जारी रहा. इस बीच रूस ने यूक्रेन से भारतीय समेत अन्य देशों के नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए बस देने की बात कही. हालांकि रूस का कहना है कि बसों को लेकर यूक्रेन की तरफ से सुरक्षा गारंटी नहीं मिली और इसी वजह से बस वापस लौट चुकी है.


पुतिन की पार्टी के विधायक अभय सिंह ने एबीपी न्यूज़ को बताया, ''160 बस गुरुवार को यूक्रेन के बॉर्डर पर भारतीय छात्र को लाने गई थी. वे खुद भी मौजूद थे लेकिन यूक्रेन की तरफ़ से सुरक्षा की गारंटी नहीं होने से बस लौट गई.''


अभय सिंह ने कहा, ''अगर बस में हम लोगों को लेकर आते हैं और यूक्रेन की तरफ से कहीं से छिपकर बस पर हमला कर दिया जाता है तो छात्र को नुकसान उठाना पड़ेगा. फ़िलहाल बस से लाने के प्लान को स्थगित कर दिया गया है.''


इससे पहले रूसी राष्ट्रीय रक्षा नियंत्रण केंद्र के प्रमुख कर्नल-जनरल मिखाइल मिजिन्त्सेव ने कहा था कि खारकीव और सुमी से भारतीयों और अन्य देशों के नागरिकों को निकालने के लिए बसों का इंतजाम किया है. बसें नेखोतेयेवका और सुदझा चेकप्वाइंट पर तैयार है.


रूस ने यूक्रेन के खिलाफ 24 फरवरी को युद्ध शुरू किया था. इसके बाद से यूक्रेन के कई शहरों पर हमले हो रहे हैं. युद्ध की वजह से लाखों की संख्या में यूक्रेन छोड़ रहे हैं. 17 हजार से अधिक भारतीयों ने भी यूक्रेन से वापसी की है. हालांकि खारकीव और सुमी समेत कई शहरों में सैकड़ों भारतीय अब भी फंसे हैं.


Watch: यूक्रेन में गोली लगने से घायल हरजोत सिंह ने मांगी मदद, कहा- जल्द से जल्द मुझे यहां से निकालिए