रूस और यूक्रेन के बीच हमले में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई. मंगलवार को खारकीव में गोलाबारी के दौरान नवीन ने जान गंवा दी. वह MBBS के छात्र थे. नवीन कर्नाटक के रहने वाले थे. उनकी मौत को 24 घंटे से ज्यादा का समय हो गया, लेकिन अब तक ये साफ नहीं है कि उनका शव भारत कैसे आएगा. 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शव को वापस लाने पर कार्य कर रहे हैं. यूक्रेन के हालात को देखें तो वहां एक भी एयरस्ट्रिप नहीं है. एक विमान भी वहां लैंड नहीं कर सकता है. 21 साल के नवीन शेखरप्पा की मौत खारकीव में रेस्क्यू के दौरान हुए हमले में गई. रूस के राजदूत ने नवीन की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि हम जो हमले कर रहे हैं वह सिर्फ और सिर्फ सैन्य ठिकानों पर कर रहे हैं. रिहायशी इलाकों पर और यूक्रेन के लोगों पर नहीं कर रहे हैं. सिवाय एक अटैक के जो कल कीव के टीवी टावर पर किया गया था और वह भी पहले से बता कर किया गया था. 


नवीन की मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक हाई लेवल मीटिंग की थी. पीएम मोदी इससे पहले भी यूक्रेन को लेकर चार बैठकें कर चुके हैं. नवीन शेखरप्पा के निधन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उनके पिता से बात की. सीएम बोम्मई ने कहा कि नवीन के शव को भारत वापस लाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे. इस मामले पर विदेश मंत्रालय के अधिकारी बात कर रहे हैं.


बता दें कि यूक्रेन के खारकीव में अब भी कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. भारतीय छात्रों को बचाने की कोशिश जारी है. सरकार भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चला रही है.26 फरवरी से शुरू हुए इस अभियान के तहत अब तक 2 हजार से ज्यादा भारतीयों को वापस लाया जा चुका है.


ये भी पढ़ें- Ukraine Russia War: कीव और खारकीव में भारी बमबारी के बीच रूस ने कहा- हम यूक्रेन से बातचीत के लिए तैयार हैं


Russia Ukraine War: खारकीव में मुश्किल हालात, भारतीयों को निकालने के लिए रूस तैयार, संबंधों पर कही बड़ी बात