Ukraine Drone Attack At Kremlin: रूस-यूक्रेन जंग (Russia Ukraine War) के बीच आज दोनों देशों में तनाव तेजी से बढ़ गया. रूस ने कहा कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को मारने के लिए मॉस्को पर ड्रोन से हमला किया है. हालांकि, उस हमले को रूसी सेना ने नाकाम कर दिया है. रूसी सेना ने यूक्रेनियन ड्रोन मार गिराए हैं. अब क्रेम​लिन ने यूक्रेन को कड़ा जवाब देने की चेतावनी दी है.




रूसी सरकार की ओर से कहा गया है कि यूक्रेन ने आतंकवादियों की तरह रूसी राष्‍ट्रपति की हत्‍या करने के लिए ड्रोन भेजे. इसकी उसे बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. रूस का 'पावर हाउस' माने जाने वाले क्रेमलिन के बयान में बुधवार, 3 मई को कहा गया, "यूक्रेन ने आज क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला करने की कोशिश की, उसका ये कृत्य “आतंकवादी हमले” जैसा है. हमें अपनी आत्‍मरक्षा करने का अधिकार है, और इसका माकूल जवाब देंगे."






"रूसी सेना ने मार गिराए दुश्मन के दो ड्रोन"


क्रेमलिन के अनुसार, रूस की सेना ने यूक्रेन द्वारा रात के समय लॉन्च किए गए दो ड्रोन को रशियन प्रेसिडेंशिल हाउस के उूपर मार गिराया है. ये ड्रोन रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर हमला करने आए थे. रूसी सरकार के आरोप हैं कि यूक्रेन को अमेरिका और अन्य पश्चिमी देश घातक हथियार मुहैया करा रहे हैं. यूक्रेन को अब तक अरबों डॉलर के छोटे-बड़े हथियारों की खेप मिल चुकी है. बताया जा रहा है​ कि उसके पास अत्याधुनिक ड्रोन की फ्लीट भी है.





यूक्रेन ने कहा- झूठ बोल रही पुतिन सरकार
इस बीच यूक्रेन की जेलेंस्की सरकार का बयान आया है. यूक्रेन ने रूस के आरोपों को प्रोपेगैंडा बताया है. यूक्रेनियन सरकार का कहना है कि उन्होंने मॉस्को में कोई ड्रोन नहीं भेजे. जेलेंस्की सरकार के मंत्री ने कहा कि क्रेमलिन पर ड्रोन हमले की साजिश के रूस के आरोप महज प्रोपेगैंडा हैं. 


यह भी पढ़ें: रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन ने की भारत के साथ घटिया हरकत, ट्वीट की मां काली की आपत्तिजनक फोटो, भड़के लोग