Russia Close Airspace for British Airlines: रूस ने यूक्रेन पर हमला किया है और दुनियाभर के देश इसके लिए रूस और राष्ट्रपति पुतिन की आलोचना कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद रूस ने लगातार हमला जारी रखा है. जिसके बाद तमाम देशों ने रूस पर अलग-अलग प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं. ब्रिटेन ने भी रूस का विरोध करते हुए वहां की तमाम फ्लाइट्स पर बैन लगा दिया था. जिसके जवाब में अब रूस ने भी यही काम किया है. 


रूस ने ब्रिटिश एयरलाइन की तमाम फ्लाइट्स को उनकी धरती पर लैंड करने से बैन कर दिया है. ये बैन सभी तरह की फ्लाइट्स पर लगाया गया है. इतना ही नहीं रूस ने ब्रिटिश फ्लाइट्स को अपने एयरस्पेस से बैन कर दिया है. यानी ब्रिटिश फ्लाइट्स अब रूस के एयरस्पेस में भी नहीं उड़ सकती हैं. 


हर तरह की फ्लाइट्स पर बैन
रूसी सरकार की एविएशन कंपनी की तरफ से बताया गया कि, यूके से किसी भी तरह का संबंध रखने वाली फ्लाइट्स फिर चाहे वो रूसी फ्लाइट्स हों, पर्सनल एयरक्राफ्ट हों या फिर यूके में रजिस्टर्ड हों, उन सभी पर प्रतिबंध लगाया गया है. ये रूसी एयरस्पेस का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. रूस की तरफ से कहा गया है कि, जब ब्रिटिश एविएशन अथॉरिटीज ने रूसी फ्लाइट्स को लेकर फैसला लिया तो उन्हें भी ब्रिटिश फ्लाइट्स पर बैन लगाना पड़ा. 


लगातार जारी है सैन्य कार्रवाई
बता दें कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई के आदेश जारी किए थे. इसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन पर बमबारी शुरू कर दी. जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई जवान भी मारे गए हैं. ये हमला लगातार जारी है. जबकि रूस को अमेरिका और तमाम बड़े देशों ने हमला रोकने की चेतावनी दी है. नाटो की तरफ से भी रूस को तुरंत सीजफायर की सलाह दी गई थी. 


ये भी पढ़ें - 


Russia- Ukraine War: यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के लिए भेजा जाएगा विमान, सरकार देगी किराया


Russia-Ukraine War: इन रास्तों से भारतीय को निकालने की है प्लानिंग, नई एडवाइज़री में एंबेसी ने दी जानकारी