Russia-Ukraine war: रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार (27 अक्टूबर) को तड़के कहा कि रूस की एयर डिफेंस यूनिट ने रात भर में 51 यूक्रेनी ड्रोनों को तबाह कर दिया है. रूसी रक्षा मंत्रालय ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि मॉस्को से लगभग 450 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में ताम्बोव क्षेत्र में 18 ड्रोनों को रोका गया. इसके अलावा उन्होंने 16 को बेलगोरोड सीमा क्षेत्र में स्थिति वोरोनिश, ओर्योल और कुर्स्क क्षेत्रों में नष्ट कर दिया गया. 


मामले पर क्षेत्रीय गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर कहा, बेलगोरोड पर ड्रोन हमले में एक महिला मामूली रूप से घायल हो गई. उन्होंने बताया कि कुछ कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं. टैम्बोव के गवर्नर मैक्सिम येगोरोव ने कहा कि एक यूक्रेनी ड्रोन मिचुरिन्स्की जिले में गिरा, जिससे थोड़ी देर के लिए आग लग गई, लेकिन कोई घायल या भौतिक क्षति नहीं हुई.


यूक्रेन की ओर से टिप्पणी नहीं
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक रूसी रक्षा मंत्रालय केवल इस बात की जानकारी दी कि उसकी एयर डिफेंस यूनिट ने कितने ड्रोन नष्ट किए. हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि यूक्रेन ने कितने ड्रोन लॉन्च किए. रूसी अधिकारी भी शायद ही कभी हमलों से हुए नुकसान के पूरे पैमाने का खुलासा करते हैं खासकर जब वे सैन्य या ऊर्जा बुनियादी ढांचे से जुड़े होते हैं. वहीं घटना पर यूक्रेन की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई.


रूस ने अब तक खोए 6 लाख से ज्यादा सैनिक
रूस और यूक्रेन के बीच साल 2022 में फरवरी के महीने में युद्ध की शुरुआत हुई थी. उसके बाद से 2 साल से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी युद्ध खत्म होने के कोई आसार नहीं दिख रहा है. बीते महीने 1 सितंबर को यूक्रेन सेना ने जानकारी दी कि 24 फरवरी, 2022 को यूक्रेन पर हमला करने के बाद से 616,300 सैनिकों को खो दिया है.


ये भी पढ़ें: इजरायल पर हमला करेगा ईरान या साधेगा चुप्पी? सुप्रीम लीडर अली खामेनेई के बयान से हो गया साफ