Russia-Ukraine War Update: रूस यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दाग रहा है. एक बार फिर रूस के निशाने पर यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) है. कीव प्रशासन के अनुसार रूसी हमले में बुधवार को तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं.


कीव प्रशासन की मानें तो रूस ने इस बार कई महत्वपूर्ण इमारतों को निशाना बनाया है. कीव पर हुए हमले के बाद पश्चिमी यूक्रेन में ल्वीव (Lviv) शहर के मेयर ने बताया कि ल्वीव को पूरी तरह से बिजली के बिना छोड़ दिया गया. 


बिना बिजली पानी के मुसीबत में लोग 


मेयर एंड्री सदोवी ने सोशल मीडिया पर कहा कि पूरे शहर में बिजली नहीं है. हम बिजली विभाग के अधिकारियों के संपर्क की प्रतीक्षा कर रहे हैं. शहर की जल आपूर्ति में भी रुकावटें आ सकती हैं. इससे शहर निवासी मुसीबत में पड़ सकते हैं. 


प्रशासन ने लोगों से की अपील 


इसके साथ ही कीव शहर प्रशासन ने सोशल मीडिया पर कहा कि दुश्मन शहर के महत्वपूर्ण बिल्डिंगों को टारगेट कर हमले कर रहा है. शहर के निवासी  सुरक्षित स्थानों पर बने रहे. कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि रूस के मिसाइल हमलों की वजह से कई बिल्डिंगें ध्वस्त हुई है.


यूक्रेन के विदेश मंत्री, दमित्रो कुलेबा ने यूक्रेन में ताज़ा रूसी हमलों के बाद अपने देश को "सभी आवश्यक वायु रक्षा प्रणालियां यथाशीघ्र" प्राप्त करने का आह्वान किया है. कुलेबा ने ट्विटर पर कहा, मॉस्को ने कीव और अन्य यूक्रेनी शहरों को निशाना बनाते के लिए नया मिसाइल आतंक शुरू किया है. इसके अलावा रूस के टारगेट पर यूक्रेन के एटॉमिक पावर स्टेशन वाले शहर भी हैं. इन पर भी रूस हमले तेज कर रहा है. 


ये भी पढ़ें- Zakir Naik: क्या जाकिर नाइक को फीफा विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में बुलाया था? कतर ने जारी किया बयान