Russia Soldiers Killed: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच अब यूक्रेन ने एक बड़ा दावा कर रूस को झटका देने का काम किया है. यूक्रेन का दावा है कि उसने एक दिन में रूस के करीब एक हजार सैनिकों को मौत के घाट उतारा है, ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. यूक्रेनी मिसाइलों के बीच पुतिन की सेना यहां से पलायन करने को मजबूर थी.


इसके साथ ही यूक्रेन ने रविवार को 52 बख्तरबंद कर्मियों के वाहनों, 13 टैंकों और एक क्रूज मिसाइल को सफलतापूर्वक नष्ट करने का भी दावा किया. यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ सेरही शाप्तला ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि इन 24 घंटों में डोनेट्स्क और लाइमैन मोर्चों पर कब्जा करने वालों को सबसे बड़ा नुकसान हुआ.


बख्तरबंद टैंक पर हमला 


एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन अब अपने "खराब प्रशिक्षित" सैनिकों को उनकी मौत के लिए भेज रहे हैं, क्योंकि वह इस क्षेत्र में जमीन पर कब्जा करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं. उनके कुछ लामबंद लोगों को भागते हुए देखा गया क्योंकि यूक्रेनी सेना ने उनके बख्तरबंद टैंक पर हमला कर दिया था. सैनिकों पर मिसाइलों की बारिश की गई. 
हर हाल में जीतने की जिद कर रहे पुतिन


जब रूस ने पहली बार यूक्रेन पर हमला किया था तो यूक्रेन कमजोर पड़ गया था लेकिन, हालात अब इसके उलट हैं. अब यूक्रेन भी इसका सामना पूरी ताकत से कर रहा है. ऐसे में अब पुतिन हर हाल में जीतने की जिद में उतर आए हैं. रूसी राष्ट्रपति ने कम से कम 3,00,000 पुरुषों को बुलाकर अपने देश की आंशिक लामबंदी की घोषणा की थी. इस दौरान उनका काफी विरोध भी हुआ था. लोग रूस से पलायन करने लगे थे. सभी फ्लाइट पूरे तरह से बुक होकर जा रही थीं. पुतिन ने तब कहा था कि वह यूक्रेन में जीत हासिल करने के लिए खुशी-खुशी दो करोड़ सैनिकों की कुर्बानी देंगे.


ये भी पढ़ें: 


मोरबी पुल हादसे पर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जताई संवेदना, बोले- हमारा दिल भारत के साथ