Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइलों की बरसात कर दी. हालांकि यूक्रेन मजबूती से मैदान में टिका हुआ है. शुक्रवार (23 जून) को यूक्रेन ने दावा किया कि उसने हमले में रूस की 13 क्रूज मिसाइलों को मार गिराया है. 


इस बात की जानकारी यूक्रेन के वायु सेना ने सोशल मीडिया के जरिये दी. यूक्रेनी वायु सेना ने कहा कि 23 जून को कब्जाधारियों की तेरह क्रूज मिसाइलें नष्ट कर दी गईं. इस बार हमले का लक्ष्य खमेलनित्सकी क्षेत्र में एक सैन्य हवाई क्षेत्र था. गौरतलब है कि रूस ने हाल के दिनों में यूक्रेन पर ताबड़तोड़ मिसाइलें बरसाई हैं. हालांकि यूक्रेन भी पश्चिमी देशों से सैन्य मदद मिलने के बाद मोर्चा संभाले हुए है. 


मेयर ने की विस्फोट की पुष्टि 


खमेलनित्सकी के मेयर ऑलेक्ज़ेंडर सिमचिशिन ने लगभग 275,000 की आबादी वाले शहर में विस्फोटों की सूचना दी. इस दौरान उन्होंने यूक्रेनी वायु रक्षा प्रणालियों की प्रशंसा की. इससे पहले दक्षिणी यूक्रेन के शहर खेरसॉन पर रूसी हमले में कम से कम दो लोग मारे गए. इस दौरान पांच लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए.


गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी महीने में रूस ने यूक्रेन पर हमला किया था. इससे नाराज अमेरिका और उसके साथी देशों ने रूस पर कई सारे प्रतिबंध लगा दिए. ताकि रूस की आर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा सके लेकिन रूस इन बातें से बेपरवाह रूस यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमला किये हुए है. 


पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे पर जताई चिंता 


गुरुवार को अमेरिका दौरे पर गए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रूस यूक्रेन युद्ध पर अपनी बात रखी. पीएम मोदी ने कहा कि यह युद्ध का नहीं बल्कि संवाद और कूटनीति का युग है और रक्तपात और मानवीय पीड़ा को रोकने के लिए जो कुछ भी हो सकता है सभी को करना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: China Gas Explosion: चीन के मुस्लिम आबादी वाले इलाके में हुआ गैस विस्फोट, 31 लोग झुलस के मरे