Ukraine Crisis: रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. राजधानी कीव समेत कई शहरों में अफरा-तफरी का माहौल है. इसी बीच अब यूक्रेन के रक्षा मंत्री की तरफ से देश के लोगों से एक अपील की गई है, जिसमें उन्होंने कहा है कि, देश में जो भी लोग हथियार चलाने और पकड़ने में सक्षम हैं वो सेना में शामिल हो सकते हैं. 


डिफेंस फोर्स रैंक में शामिल होने की अपील


यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेज़निकोव ने देश के लोगों से मदद मांगते हुए कहा कि, जो कोई भी हथियार पकड़ने के लिए तैयार और सक्षम है, वह टेरिटोरियल डिफेंस फोर्स के रैंक में शामिल हो सकता है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने ये जानकारी दी है. यूक्रेन में सेना ने रूसी सेना को रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. साथ ही यूक्रेन की सेना ने साफ कर दिया है कि वो रूस के सामने सरेंडर नहीं करने वाले हैं. ऐसे में दोनों देश की सेनाओं की तरफ से आपसी टकराव जारी है, जिसमें अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है. 


NATO ने की कार्रवाई की पहल
यूक्रेन संकट के बीच नाटो देशों की एक बड़ी बैठक हुई, जिसमें ये फैसला लिया गया है कि रूस के खिलाफ नाटो एक्शन लेगा. इसकी पहल भी हो चुकी है. यानी अब नाटो फोर्सेस यूक्रेन की तरफ बढ़ सकती हैं. इसी बीच बताया गया है कि अमेरिका की सेना भी यूक्रेन के करीब पहुंच चुकी है. जिसके बाद रूस की सेना को पीछे धकेलने की कोशिश की जाएगी. बता दें कि यूक्रेन के राष्ट्रपति लगातार तमाम देशों से मदद की गुहार लगा रहे हैं और रूस के खिलाफ आवाज उठाने की मांग कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें - 


Russia Ukraine War LIVE: कई दिशाओं से घुसी रूसी सेना, लगातार हो रही बमबारी, यूक्रेन ने पीएम मोदी से की दखल की मांग


Russia Ukraine War: रूसी हमले के बीच यूक्रेन के राजदूत की पीएम मोदी से मदद की अपील, जानिए क्या कहा