Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 50 दिन से भी ज्यादा हो चुके हैं. इन 50 दिनों में यूक्रेन ने रूसी सेना को कड़ी टक्कर दी है और उसे काफी नुकसान पहुंचाया है, लेकिन इन सबके बीच युद्ध के करीब 50 दिन बाद यूक्रेन ने रूस को अब तक का सबसे बड़ा झटका दिया है. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के मनुताबिक उसकी सेना ने मिसाइल अटैक से ब्लैक सी में तैनात रूसी मिसाइल क्रूजर को तबाह कर दिया है. ब्लास्ट के बाद क्रूजर में आग लग गई और इससे उसे काफी नुकसान पहुंचा है.


किसी के हताहत होने की सूचना नहीं


इस घटना में अभी तक क्रूज पर तैनात किसी भी सैनिक के हताहत होने की सूचना नहीं है. रूसी सेना के मुताबिक सभी को समय पर बाहर निकाल लिया गया था. हालांकि आग से क्रूज को काफी नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही है.


यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा


यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा है कि उसके सैनिकों ने 2 एंटी शिप मिसाइल से हमला करके इस क्रूज को नष्ट किया है. मिसाइल से हमले के बाद ही क्रूज में आग लगी और उसे काफी नुकसान पहुंचा है. हालांकि इस संबंध में अभी तक उसने कोई सबूत नहीं पेश किए हैं.


रूसी रक्षा मंत्रालय ने रखा अपना पक्ष


वहीं यूक्रेन के दावे के बाद रूस का रक्षा मंत्रालय भी आगे आया और उसने इसे लेकर कुछ जानकारी दी. रूसी रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, क्रूज में बम और अन्य बारूद रखे थे. ब्लास्ट की वजह से ही क्रूज में आग लगी है. हालांकि ब्लास्ट कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल रूस यूक्रेन के दावों को मानने से इनकार कर रहा है.


ये भी पढ़ें


बूचा नरसंहार, कैमिकल अटैक और परमाणु हमले की धमकी... यूक्रेन-रूस जंग के 50 दिन में पुतिन ने क्या खोया और क्या पाया


रूस-यूक्रेन जंग का आज 50वां दिन, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने यूक्रेन के लिए 800 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद मंजूर की