Russia Ukraine Conflict: रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान जहां एक तरफ यूक्रेन की सेना और आम नागरिकों की बहादुरी ने पूरी दुनिया का दिल जीता है. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस मुसीबत की घड़ी में भी गलत काम करने से बाज नहीं आ रहे हैं. एक ऐसा ही मामला हंगरी बॉर्डर पर सामने आया है. यहां यूक्रेन के एक पूर्व सांसद की पत्नी को गलत तरीके से करोड़ों रुपये सूटकेस में ले जाते हुए पकड़ा गया.


सूटकेस खुलते ही सब हुए हैरान


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन के एक पूर्व सांसद की पत्नी, जिनकी पत्नी का नाम कोत्वीत्सकी है. वह कुछ दिन पहले एक सूटकेस में डॉलर और यूरो भरकर ले जा रही थीं. वह इन रुपयों को लेकर देश से बाहर निकलना चाह रहीं थीं, लेकिन हंगरी बॉर्डर पर सुरक्षाकर्मियों ने जब शक होने पर उन्हें रोककर सूटकेस की तलाशी ली तो सब हैरान हो गए. सूटकेस में करीब 2.8 करोड़ डॉलर और 13 लाख यूरो कैश रखा हुआ था. बताया गया है कि वह जकरपट्टिआ प्रांत से होते हुए हंगरी में घुसना चाह रहीं थीं.


लाखों लोग अपना सबकुछ छोड़ने को मजबूर


एक तरफ जहां कोत्वीत्सकी करोड़ों रुपये लेकर देश से भागने के दौरान पकड़ी गईं. वहीं लाखों लोग ऐसे भी हैं जो अपना सबकुछ छोड़कर यूक्रेन से बाहर दूसरे देशों में जा रहे हैं और वहां शरणार्थियों की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. यूक्रेन से करीब 30 लाख लोग पलायन कर चुके हैं. लोग अपने जीवन भर की जमा पूंजी को छोड़कर बस अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं.


रूस के तेज हमलों से मानवीय संकट


बता दें कि रूसी सेना ने पिछले कुछ दिनों में यूक्रेन में अपने हमले तेज कर दिए हैं. लगातार मिसाइल और एयर स्ट्राइक के जरिए बम गिराए जा रहे हैं. आम लोगों को भी निशाना बनाया जा रहा है. इससे यूक्रेन के लगभग हर शहर में अफरातफरी है और लोग जान बचाकर भाग रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Russia Ukraine War: रूस पर कहर बरपा रही यह छोटी सी जेवलिन मिसाइल, जानिए कैसे करती है काम और क्या है खास


पुतिन के आलोचक एलेक्सी नवलनी को अदालत ने सुनाई 9 साल की सजा, यह है मामला