Russia Ukraine Conflict: रूस औऱ यूक्रेन के बीच पिछले 1 महीने से जंग चल रही है. रूस तमाम कोशिशों के बाद भी अब तक यूक्रेन को हरा नहीं पाया है. अब भी यूक्रेन के कई शहर उसकी पहुंच से बाहर हैं. वहीं यूक्रेनी सेना बहादुरी से रूसी सेना का मुकाबला कर रही है. कम संसाधन और आधूनिक और बड़े हथियार न होने के बाद भी यूक्रेन की सेना ने रूस को काफी नुकसान पहुंचाया है. इस बीच यूक्रेन की सेना ने मंगलवार को दावा किया कि उन्होंने 28 मार्च को रूसी ग्राउंड फोर्सेज की 58वीं सेना की 503वीं मोटराइज्ड राइफल रेजिमेंट के एक कमांडर और एक चीफ ऑफ स्टाफ को उन्होंने मार गिराया. बता दें कि इससे पहले भी यूक्रेन की सेना रूस के 2 हाई रैंक ऑफिसर को मार चुकी है.


यूक्रेनी सेना ने सबूत भी किए पेश


यूक्रेन सशस्त्र बलों के परिचालन और सामरिक समूह स्कीड (पूर्व) के अनुसार, 28 मार्च को उनके जवानों ने इन दोनों हाई रैंक ऑफिसर को ढेर किया. समूह ने इन दोनों के मारे जाने का सबूत भी फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है. इसमें इन्होंने इन रूसी सैनिकों से लिए गए एपॉलेट्स, स्ट्राइप्स और नेमटैग को दिखाया है.


रूस ने बताया अब तक दुश्मन को पहुंचाया कितना नुकसान


 वहीं, दूसरी ओर रूस ने मंगलवार को आंकड़े पेश कर बताया कि वह अब तक युद्ध में यूक्रेन को कितना नुकसान पहुंचा चुका है. रूस ने इन आंकड़ों में दावा किया है कि 28 मार्च तक उसने यूक्रेन के 123 एयरक्राफ्ट्स, 74 हेलिकॉप्टर्स को तबाह कर दिया है. इसके अलावा 309 मानव रहित विमान, 172 मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम, 1568 स्पेशल मिलिट्री ऑटोमोटिव इक्विपमेंट्स, 721 फील्ड आर्टिलरी व मोर्टार्स, 1721 टैंक और अन्य बख्तरबंद वाहन भी नेस्तनाबूद करने का दावा किया है. 


ये भी पढ़ें


क्या PM इमरान की सरकार गिराने की है 'विदेशी साजिश'? पाकिस्तान के चीफ जस्टिस से शेयर करने वाले हैं सबूत


तालिबान ने फिर दिखाया अपना पुराना रुख, दमनकारी आदेशों की लगाई झड़ी