रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई दिनों से भीषण युद्ध चल रहा है. अब तक इस युद्ध में यूक्रेन के सैकड़ों सैनिक और नागरिकों की मौत हो चुकी है. जबकि यूक्रेन रूस को बड़ा नुकसान पहुंचाने का दावा कर रहा है. अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बड़ा बयान दिया है. जेलेंस्की ने दावा किया है कि इस युद्ध में यूक्रेन ने अब तक रूस के करीब 6000 सैनिकों को मार गिराया है. दूसरी तरफ रूसी सेना ने यूक्रेन के खेरसॉन पर कब्जा करने का दावा किया है. दोनों देशों के बीच भीषण युद्ध चल रहा है.


रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध अब बेहद खतरनाक होता जा रहा है. मंगलवार को रूस की सेना ने कीव के टीवी टावर और यूक्रेन में यहूदी नरसंहार के मुख्य स्मारक समेत अन्य असैन्य स्थलों को निशाना बनाते हुए हमले किए. टीवी टावर पर हमलों में पांच लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए हैं. यूक्रेन की संसद ने टीवी टॉवर के आसपास धुएं के गुबार की एक तस्वीर पोस्ट की. वहीं कीव के मेयर विताली क्लिश्चको ने इस पर हमला होने की एक वीडियो शेयर की. उन्होंने कहा कि हमले के कारण टॉवर में बिजली पहुंचा रहे एक सबस्टेशन और एक कंट्रोल रूम बर्बाद हो गया है.


यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के कार्यालय के प्रमुख आंद्रे यरमाक ने फेसबुक पर कहा, 'उस स्थान पर शक्तिशाली मिसाइल हमला किया जा रहा है जहां (बाबी) यार स्मारक है.' बाबी यार में नाजियों ने सितंबर 1941 में 48 घंटे के भीतर करीब 33,000 यहूदियों की हत्या कर दी थी. इस पर ट्वीट करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दुनिया से कहा, 80 साल तक ऐसा दोबारा नहीं होगा कहने का क्या फायदा हुआ. अगर दुनिया  बाबी यार स्मारक पर बम गिराने को लेकर चुप है? 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इतिहास खुद को दोहरा रहा है.


यह भी पढ़ेंः रूस-यूक्रेन युद्ध पर जर्मनी की हुंकार, कहा- पुतिन ने झूठ बोला, UN में दुनिया को कायम करनी चाहिए मिसाल


Russia-Ukraine War: यूक्रेन में तिरंगा बना ढाल, भारतीयों के साथ-साथ पाकिस्तान और तुर्की के छात्रों को यूं पार कराए चेकपॉइंट