यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद दुनियाभर में लोग यूक्रेन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में रविवार को व्हाइट हाउस के सामने बड़ी संख्या में लोगों ने रैली निकाली और यूक्रेन का समर्थन किया. खास बात यह रही कि इस रैली में कई रूसी नागरिक भी शामिल हुए और उन्होंने इस युद्ध को रोकने की मांग की. दुनिया भर में लोग रूस के हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. यहां तक कि रूस के भी कई शहरों में इस युद्ध को रोकने के लिए विरोध प्रदर्शन चल रहा है.


व्हाइट हाउस के सामने रैली निकालने के लिए बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और सभी के हाथ में यूक्रेन का झंडा और युद्ध रोकने की अपील वाले पोस्टर नजर आए. रैली में यूक्रेनियन अमेरिकी नागरिकों ने अपने मूल देश का समर्थन किया. कई रूसी नागरिक भी यहां पहुंचे जिनके हाथ में पोस्टर पर लिखा हुआ था कि वह इस युद्ध के खिलाफ हैं और यूक्रेन के समर्थन में हैं. इससे पहले भी अमेरिका के कई शहरों में यूक्रेन के समर्थन में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. 


यहां देखें तस्वीरें






रूस और यूक्रेन के बीच खूनी जंग जारी है. एक तरफ जहां 4 दिनों से रूस यूक्रेन पर लगातार मिसाइलें छोड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ दोनों देशों के बीच बन रही इस स्थिति को देखते हुए अन्य देश भी चिंता में आ गए हैं. हालांकि रविवार को दोनों देश एक बार फिर बातचीत के लिए सहमत हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूस और यूक्रेन बेलारूस और यूक्रेन की सीमा पर युद्ध के बीच बातचीत के लिए सहमत हुए हैं. दोनों देशों के प्रतिनिधि बेलारूस और यूक्रेन के बॉर्डर पर इकट्ठा हो रहे हैं. 


यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग से भारत चिंतित, निर्मला सीतारमण बोलीं- निर्यात पर पड़ सकता है असर


Ukraine Russia War: वॉर जोन में फंसे भारतीयों को जल्द वापस लाने की कवायद, यूक्रेन के पड़ोसी देशों में जाएंगे चार केंद्रीय मंत्री