Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूसी सेना के हमलों का आज नौवां दिन है. इस बीच टाइम्स ऑफ लंदन की एक रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट में दावा किया गया है. युद्ध शुरू होने के बाद एक हफ्ते के अंदरयूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) की हत्या की तीन कोशिशें की गई थीं, लेकिन हर बार कोशिश नाकाम रही. 


रिपोर्ट के मुताबिक, वलोदिमीर जेलेंस्की की हत्या की कोशिश इसलिए नाकाम हो गई थीं, क्योंकि युद्ध का विरोध करने वाले रूस के लोगों ने यूक्रेन के सरकारी अधिकारियों को इन हमलों के बारे में खुफिया जानकारी दी थी. रिपोर्ट में दावा है कि रूस के कुछ जासूस राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्लान को सफल नहीं होना देना चाहते. इसी के चलते इन जासूसों ने जेलेंस्की की हत्या करने की पूरी योजना के बारे में यूक्रेन के अधिकारियों को बता दिया था.


'क्रेमलिन ने जेलेंस्की की हत्या के लिए 400 भाड़े के सैनिकों को भेजा कीव'


बता दें कि इससे पहले डेली मेल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जेलेंस्की की हत्या के लिए अफ्रीका से 400 से ज्यादा रूसी भाड़े के सैनिकों को यूक्रेन भेजा गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन ने वैगनर ग्रुप नाम की एक प्राइवेट मिलिशिया को जेलेंस्की और 23 अन्य सरकारी अधिकारियों की हत्या के लिए यूक्रेन भेजा था. मास्को को अपने पूर्वी यूरोपीय पड़ोसी देश पर कब्जा करने के उद्देश्य से यह योजना बनाई गई थी.


यह भी पढ़ें-


Ukraine Russia War: चीन बोला- हम पर निष्क्रियता का आरोप लगाकर अपनी जिम्मेदारी से बच रहा अमेरिका, ये पाखंड है


Ukraine Russia War: यूक्रेन में घमासान, जानें पिछले 9 दिनों से जारी इस युद्ध में रूसी सेना का कितना हुआ नुकसान?