Russia Ukraine War Updates: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा कर भारत लौट आए. ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि रूस में युद्ध 'लौट आया' है. जेलेंस्की ने यूक्रेन के 33वें स्वतंत्रता दिवस पर यह बयान दिया. उन्होंने जारी किए वीडियो में कहा कि रूस यूक्रेन को नष्ट करना चाहता था, लेकिन युद्ध वापस उनके घर में लौट आया है.


उन्होंने कहा कि यह वीडियो उस सीमा क्षेत्र में रिकॉर्ड किया गया था, जहां से कीव ने रूस में अचानक घुसपैठ की थी. वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन ने एक बार फिर चौंकाया और कसम खाई थी कि रूस को पता चल जाएगा कि प्रतिशोध क्या होता है. 2022 में युद्ध शुरू करके रूस ने गलत काम किया. रूस एक ही चीज चाहता था कि यूक्रेन को नष्ट किया जाए. आज हम यूक्रेन का 33वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं और दुश्मन जो हमारी जमीन पर लाया था, वह अब उसके घर वापस आ गया है.


'यूक्रेन के बदले से मॉस्को परेशान' 
यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि जो कोई भी हमारी जमीन पर बुराई बोना चाहता है, उसे अपने क्षेत्र में इसका फल मिलेगा. यह कोई भविष्यवाणी नहीं है, न ही कोई घमंड है, न ही कोई बदला है, यह केवल न्याय है. जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को एक बीमार और बूढ़ा आदमी भी कहा, जो लगातार सभी को लाल बटन से धमकाता रहता है, लेकिन इस बार रूस परेशान है. यूक्रेन के कुर्स्क आक्रमण ने मॉस्को को परेशान कर दिया है, लेकिन पूर्वी यूक्रेन में रूस की प्रगति धीमी नहीं हुई है.


'दुश्मन जो हमारी जमीन पर आ रहा था, वह अब अपने घर लौट गया'
आज हम यूक्रेन के 33वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मना रहे हैं और दुश्मन जो कुछ भी हमारी जमीन पर ला रहा था, वह अब अपने घर लौट गया है. जो हमारी जमीन को बफर जोन में बदलना चाहता था, उसे अपने देश को बफर फेडरेशन बनने से रोकने के बारे में सोचना चाहिए. स्वतंत्रता इसी तरह से प्रतिक्रिया करती है. मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं, जो हमारे योद्धाओं और हमारे राज्य की मदद करते हैं, उन सभी का जो हमारी स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए जीते हैं और काम करते हैं.


ये भी पढ़ें : कीव में बापू के स्टैच्यू के पास PM मोदी की सुरक्षा में हो सकती थी बड़ी चूक! जानें, फिर SPG ने क्या किया