Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बुधवार को रूस पर एक और गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि, रूस अपने कब्जे वाले मारियुपोल के बंदरगाह वाले एरिया में लोगों को जाने से रोक रहा है और वह ऐसा हजारों लोगों की हत्या के सबूत छिपाने के लिए कर रहा है. वह इन हत्याओं को छिपाना चाहता है. जेलेंस्की ने तुर्की के एक टीवी चैनल पर कहा कि, "हम मानवीय कार्गो के साथ मारियुपोल में क्यों नहीं जा सकते, इसका कारण यही है कि वरह डरते हैं कि इससे पूरी दुनिया देख लेगी कि वहां क्या हो रहा है."


कई परिवार जला दिए गए


जेलेंस्की ने कहा, "मुझे लगता है कि वहां एक त्रासदी हुई है और 9-10 लोग नहीं, बल्कि हजारों लोग मारे गए हैं और इससे कहीं ज्यादा घायल हुए हैं. हालांकि उन्होंने भरोसा जताया कि रूस कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन वह सारे सबूत छिपाने में कामयाब नहीं होगा. वह इन सभी यूक्रेनियनों को दफनाने में सक्षम नहीं होंगे जो मर गए हैं या घायल हो गए हैं. यह इतनी बड़ी संख्या है कि इसे छिपाना असंभव है. रूस ने कीव के बाहर बूका शहर में भी ऐसा ही कुछ करने की कोशिश की थी. उसने यहां मानव नरसंहार करके सबूत छिपाने की कोशिश की थी, लेकिन सच्चाई दुनिया के सामने आई."


बिना बातचीत युद्ध नहीं होगा खत्म


जेलेंस्की ने कहा कि उन्होंने कई परिवारों को जला दिया है. कल हमें फिर से एक नया परिवार मिला, जिसमें माता-पिता और 2 बच्चे थे. रूसी सेना ने इन सभी को जला दिया. इन्हीं वजहों से मैंने इन्हें नाजी कहा है. शांति वार्ता जारी रखने के मुद्दे पर जेलेंस्की ने कहा कि बातचीत रूस को भी जारी रखनी होगी क्योंकि इसके बिना इस युद्ध को रोकना मुश्किल होगा.  


ये भी पढ़ें


Russia-Ukraine War: जिस क्रीमिया को 8 साल पहले यूक्रेन से छीना, वहीं से रूस ने समुद्री हमला कर किया एलान ए जंग


अमेरिका ने व्लादिमीर पुतिन की बेटियों पर लगाए प्रतिबंध, रूसी बैंकों को भी बनाया निशाना