Volodymyr Zelenskiy May Visit America: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की रूस से युद्ध शुरू होने के बाद से पहली बार वॉशिंगटन की यात्रा कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि वह आज अमेरिका पहुंच सकते हैं. इस दौरान उनके यूएस कैपिटल पहुंचने की भी चर्चा है. हालांकि अभी इस यात्रा की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सूत्रों का कहना है कि सुरक्षा की वजह से दौरे से जुड़ी प्लानिंग में बदलाव भी हो सकता है. 


इस दौरे को लेकर Punchbowl News ने सबसे पहले सूचना दी. रिपोर्ट की मानें तो जेलेंस्की अपनी इस यात्रा में व्हाइट हाउस भी पहुंच सकते हैं. Punchbowl ने बताया कि ज़ेलेंस्की के रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियों के कांग्रेस नेतृत्व और राष्ट्रीय-सुरक्षा समिति के प्रमुखों से भी मिलने की उम्मीद है. वह कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित कर सकते हैं.


अमेरिकी कांग्रेस में एक विशेष सत्र का भी आयोजन


अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने कहा कि बुधवार रात कांग्रेस का एक सत्र होगा जिसमें "लोकतंत्र पर विशेष ध्यान दिया जाएगा." हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया है कि यह सत्र किस बारे में होगा. उनके कार्यालय ने ज़ेलेंस्की की कथित यात्रा पर टिप्पणी के अनुरोध का कोई जवाब भी नहीं दिया. कांग्रेस के यूक्रेन कॉकस के सह-अध्यक्ष, अमेरिकी प्रतिनिधि मार्सी कप्तूर ने एक न्यूज चैनल को बताया कि बुधवार को ज़ेलेंस्की को कैपिटल में लाने और उन्हें कांग्रेस को संबोधित करने के लिए प्रयास चल रहे थे.


अमेरिका को भी है इस दौरे का इंतजार


मार्सी कप्तूर ने इस दौरे की अटकलों को लेकर बताया, ‘हम उनके यहां आने से बहुत सम्मानित महसूस करेंगे. कैपिटल में उनका होना एक बड़ा गिफ्ट होगा. हम रूस से युद्ध में उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं.' वहीं इससे पहले जेलेंस्की ने मंगलवार को यूक्रेन के कई सीमावर्ती शहरों का दौरा किया और वहां सैनिकों का हौसला बढ़ाया. मंगलवार रात जारी एक वीडियो में उन्होंने इसकी जानकारी भी दी.


ये भी पढ़ें


Britain News: मेगन मर्केल पर विवाद के बीच ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक बोले- UK नहीं है नस्लभेदी देश