Ukraine Russia War : रूस और यूक्रेन युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है. युद्ध को लेकर बड़ी-बड़ी बातें सामने आ रही हैं. अब एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बताया गया कि रूस ने यूक्रेन पर पहली बार 3 टन का FAB-3000 बम का इस्तेमाल किया है. वॉरजोन की रिपोर्ट के अनुसार, FAB-3000 रूस के सबसे विस्फोटक बमों में से एक है. अब यूक्रेन से जो वीडियो आए हैं, उसमें यही कहा जा रहा है कि रूस ने FAB-3000 M54 का इस्तेमाल किया है. इन बमों के जरिए 3 मंजिला इमारत को निशाना बनाया गया है. रिपोर्ट में ऐसा भी दावा है कि रूस ने यूक्रेन में बड़े पैमाने पर 6600 पाउंड के FAB-3000 M54 बमों को तैनात भी कर दिया है. जो यूक्रेन की सेना के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है. जारी वीडियो में तीन मंजिला इमारत के साथ आसपास हवाई हमला देखा जा सकता है. 


यूक्रेन पर हमला करने के लिए रूसी सेना कई बमों का इस्तेमाल कर रही है. जिनमें 500 किलोग्राम श्रेणी के छोटे ग्लाइड बमों की संख्या सबसे ज्यादा है. इसको लेकर जनवरी में रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें UMPK 1,500-किलोग्राम वर्ग और FAB-1500 M54 को दिखाया गया. माना गया कि FAB-1500 ग्लाइड बमों का इस्तेमाल यूक्रेन युद्ध में हुआ है.


फिर किया गया हमला
वहीं, रूस ने बुधवार रात फिर यूक्रेन पर हमला कर दिया. यूक्रेन के ऊर्जा संयंत्रों पर फिर हवाई हमले किए हैं. रूस ने बुधवार रात 9 क्रूज मिसाइलों और 27 ड्रोन से यूक्रेन के बिजली ग्रिड को निशाना बनाया. इसके बाद यूक्रेन ने पूरे देश में ब्लैकआउट की घोषणा कर दी. वहीं, यूक्रेन ने भी रूस के तेल डिपो पर ड्रोन से हमले किए हैं. इससे दोनों देशों के बीच एक दूसरे पर लगातार हमले करने से युद्ध और तेज होने की आशंका बढ़ गई है. यूक्रेने के अनुसार, रूसी हमले में 7 कर्मचारी घायल हुए हैं. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूक्रेन के बिजली संयंत्रों को निशाना बनाने का उद्देश्य उसकी रक्षा तैयारियों को बाधित करना है.