Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रूस की तुलना आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) से की है. यूक्रेन की तरफ से ऐसी प्रतिक्रिया रूसी सैनिकों का एक वीडियो वायरल होने के बाद आया है. वीडियो में रूसी सैनिक युद्धबंदी यूक्रेन के एक सैनिक का सिर चाकू से काटते दिख रहे हैं. 


वायरल हो रहे वीडियो पर रूस की कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है. इसके साथ ही इस वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है. रूस इससे पहले भी इनकार कर चुका है कि उसके सैनिक युद्ध में अत्याचार करते हैं. हालांकि यूक्रेन का दावा है कि रूस युद्ध में सारी हदें पार कर देता है. यूक्रेन के अनुसार, रूस आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से भी खतरनाक है. 


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि वर्दी में एक व्यक्ति एक सैनिक का सिर काटता है. जिस व्यक्ति पर हमला हो रहा है उसके हाथों के पीले बैंड को देख दावा किया जा रहा है कि यह यूक्रेनी सैनिक है. और रूस उसके साथ अत्याचार कर रहा है. गौरतलब है कि यूक्रेन के सैनिक हाथों में पीले रंग का बैंड पहनते हैं. 


ज़ेलेंस्की ने रूस को कहा जानवर 


यह वीडियो वायरल होने के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश में कहा कि ऐसा कुछ है जिसे दुनिया में कोई भी अनदेखा नहीं कर सकता है. ये जानवर कितनी आसानी से मार डालते हैं, आतंक की हार जरूरी है. यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने ट्वीट किया है कि रूसी सैनिकों द्वारा एक युद्धबंदी का सिर काटने का वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. यह दर्शाता है कि रूस ISIS से भी बदतर है, रूसी आतंकवादियों को यूक्रेन और UN से बाहर करना चाहिए. 


ISIS करता है बंदियों का सिर कलम


बताते चलें कि इससे पहले इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी बंदियों के सिर कलम करने के लिए मशहूर हैं. आतंकी ऐसा करने के बाद वीडियो वायरल करते हैं, जिससे उनका खौफ बना रहे. 


ये भी पढ़ें: Britain: किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक में शामिल होंगे प्रिंस हैरी, जानें मेगन क्यों नहीं रहेंगी मौजूद