Russia- Ukraine War: रूस (Russia) के कब्जे वाले क्रीमिया (Crimea) में रात भर में छह ड्रोनों को मार गिराया गया है. इस बात की जानकारी क्रीमिया क्षेत्र की गवर्नर ने दी. क्रीमिया के गर्वनर सर्गेई अक्स्योनोव ने टेलीग्राम पर लिखा कि बुधवार (24 मई) की रात के दौरान क्रीमिया के अलग-अलग हिस्सों में छह ड्रोन मार गिराए गए या ब्लॉक कर दिए गए है.


रूस और यूक्रेन बीच युद्ध शुरू हुए 14 महीने हो चुके हैं. इस दौरान दोनों देश के बीच कई मौकों पर ड्रोन के अलावा फाइटर जेट भी हमला किया है. इसी बीच बुधवार (24 मई) को बेलगॉरॉड के रूसी क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि कई ड्रोनों के मदद से रात भर रूसी क्षेत्र को निशाना बनाया गया.


ड्रोन हमले में 13 लोग घायल हो गए थे
बेलगॉरॉड के क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को ड्रोन हमले में 13 लोग घायल हो गए थे. इस क्षेत्र में पिछले कई दिनों से लगातार मिसाइल और मोर्टार से हमले किए जा रहे हैं. इसके वजह से क्षेत्र में चारो तरफ आग लग गई थी. इस हमले के बाद रूस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी सेना ने 70 से ज्यादा यूक्रेनी सैनिकों को मार दिया है. हालांकि, रूस के तरफ से किए गए इस दावे को न्यूज मीडिया एजेंसी AFP मानने से इंकार कर रहा है.


हाल के दिनों में तेज हुए युद्ध 
हाल ही रूस ने यूक्रेन के एक हथियार रखने वाले गोदाम पर हमला कर उनके करीब 500 मिलियन डॉलर के हथियार बर्बाद हो गए थे. इसके अलावा इस हमले से पहले यूक्रेन ने भी रूस के तेल डिपो पर हमला करके युद्ध को तेज करने की कोशिश की थी.


इस दौरान रूस ने बखमुत पर भी कब्जा करने की बात कही थी. हालांकि, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने इस बात से इंकार करते हुए कहा था कि रूस के दावे झूठे हैं. अब तक रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध में दोनों तरफ से लाखो सैनिकों की मौत हो चुकी है. इस तरह से हाल के दिनों में युद्ध तेज हो गया है.


ये भी पढ़ें:Russia-Ukraine War: 'आज की तारीख तक रूसी संघ का बखमुत पर कोई कब्जा नहीं', जी-7 बैठक के दौरान बोले जेलेंस्की