Russian President Pardon Murderer: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन में युद्ध के लिए भर्ती होने के फैसले के बाद एक दोषी हत्यारे को माफ कर दिया है. रिपोर्टों के मुताबिक व्लादिस्लाव कान्यस नाम के शख्स ने अपनी पूर्व प्रेमिका वेरा पेखटेलेवा की बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसने अपनी पूर्व प्रेमिका को मारने के लिए 111 बार चाकू से गोदा.  


द सन की रिपोर्ट के मुताबिक व्लादिस्लाव कान्यस ने अपनी पूर्व प्रेमिका से रिश्ता तोड़ने के लिए 111 बार चाकू से हमला किया, उसके साथ साढ़े तीन घंटे तक बलात्कार किया. फिर उसने केबल से उसका गला घोंट दिया और आखिर में उसकी मौत हो गई. उसकी चीख सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सात बार फोन किया, लेकिन उनकी कॉल का कोई जवाब नहीं मिला. इस दौरान उसकी प्रेमिका बहुत प्रताड़ित किया गया.


सजा काटे बिना रूसी आर्मी में भर्ती हो गया
आपको बता दें कि व्लादिस्लाव कान्यस को गर्लफ्रेंड की बेरहमी से हत्या करने के लिए 17 साल की सजा सुनाई गई थी. हालांकि, उसने 1 साल से भी कम सजा काटे बिना रूसी आर्मी में भर्ती हो गया. इस बात का पता पूर्व प्रेमिका की मां ओक्साना से मालूम हुआ. उसने व्लादिस्लाव कान्यस को आर्मी समूह के ग्रुप फोटो में देखा.


वेरा पेखटेलेवा की मां ओक्साना ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि ये मेरे लिए एक आघात था. मेरा बच्ची अपनी कब्र में सड़ गई. उसके जाने के बाद मैं हर चीज़ से दूर हो गई हूं. मेरी लाइफ में कोई भी उम्मीद नहीं बची है. मैं जीवित नहीं हूं. मेरी बेटी के साथ हुई घटना ने मुझे बस खत्म कर दिया. मैं एक बहुत मजबूत व्यक्ति हूं. लेकिन हमारे राज्य की अराजकता ने मुझे मार दिया है. मुझे नहीं पता कि क्या आगे क्या करना है.



कान्यस की सजा से जुड़ा माफी नामा
पुतिन के तरफ से आरोपी को माफ करने के बाद महिला अधिकार कार्यकर्ता अलयोना पोपोवा ने बुधवार को कहा कि जेल अधिकारियों ने कान्यस को यूक्रेन की सीमा से लगे दक्षिणी रूस के रोस्तोव भेजे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने 3 नवंबर को रूसी अभियोजक जनरल के कार्यालय से एक पत्र साझा किया, जिसमें कहा गया था कि कान्यस को माफ कर दिया गया था,और 27 अप्रैल को राष्ट्रपति के आदेश की तरफ से उनकी सजा को खत्म कर दिया गया था.


ये भी पढ़ें: North Korea Relation With Russia: 'रूस के साथ संबंध और मजबूत करेंगे', नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी चेतावनी के बावजूद किया पलटवार