Putin Secret Daughters : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की चर्चा तो हमेशा होती है, लेकिन उनकी बेटियों के बारे में कोई नहीं जानता है. इन सीक्रेट बेटियों के बारे में अब बड़ा खुलासा हुआ है, जिसको जानकर सभी हैरान हैं. दरअसल, पुतिन की दो बेटियां हैं, जिनमे नाम मारिया वोरोन्त्सोवा और कतेरीना तिखोनोवा हैं. इन दोनों को हाल ही में रूस के एक कार्यक्रम में मंच पर देखा गया. कैटरीना एक टेक एग्जिक्युटिव हैं और रूस की डिफेंस इंडस्ट्री से जुड़ी हैं. वहीं, मारिया सरकारी फंडिंग से काम करती हैं. जेनेट्किस रिसर्च से उन्हें फंडिंग मिलती है. अब सार्वजनिक मंच पर उनके आने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि यह पुतिन के बाद उनकी राजनीतिक विरासत को ट्रांसफर करने कोशिश है.


एक मंच पर दिखीं दोनों बेटियां


द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन की 37 साल की बेटी कतेरीना हाल ही में एक सार्वजनिक मंच पर थीं. उनकी बड़ी बहन मारिया भी इस कार्यक्रम में मौजूद थीं. पुतिन की बेटियों के सार्वजनिक रूप से सामने आने पर माना जा रहा है कि यह समान में राजनीतिक विरासत को ट्रांसफर करने की कोशिश है. बता दें कि अभी पुतिन की बीमारी की खबरें काफी वायरल हुई थीं, जिसके बाद कहा जा रहा था कि उनका अगला उत्तराधिकारी कौन होगा, अभी बेटियों के सामने आने को इसी खबर से जोड़कर देखा जा रहा है.


तो क्या 9 साल के बेटे को सौंपेंगे सत्ता


रिपोर्ट में बताया गया कि पुतिन की बेटी कैटरीना और मारिया गुरुवार और शुक्रवार को सेंट पीटर्सबर्ग में इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम में शामिल हुईं. इस कार्यक्रम को पुतिन ने अपना संबोधन किया. दोनों बहनें धीरे-धीरे लोगों की नजरों में आ रही है. रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि पुतिन 9 वर्षीय बेटे को भी सत्ता के लिए तैयार कर सकते हैं, जिसे उन्होंने दुनिया की नजरों से दूर रखा है. पुतिन तब तक रूस पर शासन करना चाहते हैं, जब तक उनका सीक्रेट बेटा इवान 18 साल का नहीं हो जाता है. हालांकि, इसके लिए उन्हें रूसी संविधान को बदलना पड़ेगा, क्योंकि राष्ट्रपति बनने के लिए 35 वर्ष से अधिक उम्र होनी चाहिए.