Russian Soldier Brutally Killed: रूस और यूक्रेन के बीच कई महीनों से जंग जारी है. युद्ध के दौरान रूसी सेना का क्रूर चेहरा पूरी दुनिया ने देखा है. रूस की सेना पर बार-बार युद्ध अपराध के आरोप भी लग रहे हैं. इसी बीच एस ऐसी ही खबर सामने आई है, जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुतिन की क्रूर निजी सेना के सदस्यों ने यूक्रेन की सेना में शामिल होने के बाद एक रूसी सैनिक को हथौड़े से पीट-पीट कर मार डाला. 


The Sun पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 55 वर्षीय येवगेनी नुजिन के चेहरे पर एक हथोड़े से प्रहार किया गया. इस घटना का वीडिया भी सामने आया है. माना जा रहा है कि यह रूसी सैनिक पर विश्वासघात का आरोप लगाकर कुख्यात वैगनर समूह ने इस हमले को अंजाम दिया है. 


'पहले ही कर लिया था सरेंडर करने का फैसला...'


मारे गए रूसी सैनिक ने कहा था कि उसे रूसी सेना में "तोप के चारे" की तरह महसूस हो रहा था. उसने यूक्रेन के एक पत्रकार यूरी बुटुसोव को बताया कि उसने पहले ही यूक्रेन के सामने आत्मसमर्पण करने का फैसला कर लिया था, जहां उसके परिवार के कुछ लोग रहते हैं. वहीं बाद में उसका रूसी सैनिकों ने अपहरण कर लिया था और वैनगर समूह ने उसे विश्वासघात के लिए जान से ही मार दिया.


'4 सितंबर को मैं यूक्रेन की तरफ चला गया था'


मीडिया आउटलेट ने ग्राफिक और विचित्र वीडियो पोस्ट किया और इसे "हैमर ऑफ वेंजेंस" कहा. अपने सिर पर स्पष्ट घातक प्रहार से कुछ सेकंड पहले, नुजिन ने कहा, "मैं येवगेनी अनातोलीविच नुजिन हूं, जो 1967 में पैदा हुआ था, जो रूसियों के खिलाफ लड़ने के लिए यूक्रेन की तरफ जाने के लिए मोर्चे पर गया था. 4 सितंबर को मैंने यूक्रेन की तरफ जाने की अपनी योजना को अंजाम दिया."


वैगनर समूह की धमकी


नुजिन ने आगे कहा, "मैं कीव की सड़कों पर था और तभी मेरे सिर पर किसी ने हमला किया, जिसके बाद मैं बेहोश हो गया और बाद में मेरी आंखें एक तहखाने में खुलीं." वहीं वैगनर ग्रे ज़ोन टेलीग्राम चैनल समर्थक ने कहा, "जो लोग समझते हैं वे ये बात जानते हैं कि एक हथौड़े और देशद्रोहियों का घनिष्ठ संबंध है." साफ तौर पर इसे एक धमकी के रूप में देखा जा सकता है.


ये भी पढ़ें- 'रूस ने खेरसॉन में किए 400 से ज्यादा वॉर क्राइम, आम लोगों के मिले रहे शव', राष्ट्रपति जेलेंस्की ने हत्यारों को ढूंढने का किया वादा