Russians Rush For Flights: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के 'सैनिक जुटाने' के ऐलान के बाद से ही रूस में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. इस ऐलान के बाद से ही यहां के लोगों ने बड़ी संख्या में वन वे फ्लाइट टिकट बुक करा लिया है, जिसके कारण सभी फ्लाइट्स फुल हैं. साथ ही टिकटों की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. 


देशवासियों के इस तरह जाने पर यह भी माना जा रहा है कि रूस की सीमाएं जल्द ही बंद हो सकती हैं या पुतिन एक व्यापक कॉल-अप की घोषणा कर सकते हैं, जिससे युद्ध छिड़ सकता है. वहीं, दूसरी तरफ रूस की टॉप ट्रैवल प्लानिंग वेबसाइट aviasales.ru के मुताबिक पुतिन की घोषणा के कुछ मिनट के भीतर ही मॉस्को से जॉर्जिया, तुर्की और अर्मेनिया, जहां रूसी नागरिकों को वीजा की जरूरत नहीं पड़ती है, के लिए 21 सितंबर की सभी उड़ानों के टिकट बिक गए. 


कई एयरलाइंस ने टिकट बेचने से किया इनकार 


इससे यह साफ देखा जा सकता है कि यहां लोग पुतिन के रिजर्व सैनिकों की तैनाती वाले ऐलान के बाद से ही डरे हुए हैं. लोग अपना ही देश छोड़कर जा रहे हैं. यहां चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. एक तरफ यहां मौजूद लोग प्रदर्शन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बाकी लोग देश छोड़कर जाना चाह रहे हैं. हालांकि, इस बीच खबर यह भी है कि रूस की एयरलाइंस ने 18 से 65 साल के लोगों को टिकट बेचने से इनकार कर दिया है. 


यूक्रेन के साथ युद्ध के बाद से बढ़ा पलायन 


दरअसल, पुतिन ने बुधवार को युद्ध की चेतावनी देते हुए ऐलान किया था कि रिजर्व सैनिकों की तैनाती की जाएगी. लगभग सात महीने पहले पुतिन ने अपने सैनिकों को यूक्रेन पर आक्रमण करने का आदेश देने के बाद से रूस में नागरिकों का एक उल्लेखनीय पलायन देखा गया है. अब उनके बयानों ने यहां के लोगों के अंदर परमाणु खतरा होने का भी डर पैदा कर दिया है. 


ये भी पढ़ें: 


Russia Protest : व्लादिमीर पुतिन के 'सैनिक जुटाने' वाले आदेश से भड़के लोग, रूस में बिगड़ रहे हालात... पुलिस हिरासत में 1000 से ज्यादा लोग


टेरर फंडिंग को लेकर NIA की बड़ी कार्रवाई, 11 राज्यों में छापेमारी, PFI के 100 से ज्यादा लोग गिरफ्तार