वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स के उम्मीदवार की दौड़ में आगे चल रहे सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. इसके बाद पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए रास्ता लगभग साफ हो गया है. इस बात की संभावना बन रही है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समक्ष बाइडेन खड़े हों.


दौड़ से हटने की घोषणा करते हुए 78 वर्षीय बर्नी ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि आज मैं अपना चुनावी अभियान खत्म कर रहा हूं. अभियान भले खत्म हो गया हो लेकिन न्याय के लिए संघर्ष जारी रहेगा.  वह जल्द ही अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे.  घटनाक्रमों पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने सीनेटर एलिजाबेथ वारन को धन्यवाद दिया.






आपको बता दें कि बर्नी सैंडर्स ने बुधवार को अपने सहयोगियों के साथ यह ऐलान करके सबकों चौंका दिया. इसी ऐलान के साथ यह साफ हो गया है कि अब पूर्व राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर ट्रंप के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं. इस खबर ने अमेरिक समेत दुनिया भऱ के लोगों को चौंका दिया.


आपको बता दें कि बर्नी सैंडर्स अमेरिका से बाहर भी काफी सुर्खियों में रहते हैं. उन्होंने कई बार देश की मोदी सरकार के खिलाफ भी बोलते हुए आलोेचना की. इसके कारण भारत में बर्नी सुर्खियों में रहते हैं. आपको बता दें कि पिछली बार भी उन्होंने चुनाव लड़ा था. सैंडर्स ने पिछले चुनाव में स्वास्थ्य और रोजगार जैसे मुद्दे उठाए थे.


यहां पढ़ें


अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा मानवता की मदद कर रहे PM Modi, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई पर कहा शुक्रिया


लक्षण न होने पर भी व्यक्ति बन सकता है COVID-19 का वाहक, भारत के लिए भी ऐसे मामले बड़ी चुनौती