Indian Envoy to Canada on Trudeau: भारत और कनाडा दोनों देशों के रिश्ते बेहद खराब स्तर पर है, जिसके लिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो जिम्मेदार हैं. यह बात कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा (Indian Envoy to Canada) ने कनाडा से भारत लौटने के पहले सीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में कही है. उन्होंने कनाडा के जस्टिन ट्रूडो सरकार की पोल खोलकर रख दी है. संजय वर्मा ने कहा कि पीएम जस्टिन ट्रूडो के भारत पर लगाए सभी आरोप बेबुनियाद हैं. कनाडा में हुए खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या से भारत का कोई लेना देना नहीं है.
 
कनाडाई विदेश मंत्री ने भारतीय उच्चायुक्त पर लगाए आरोप
भारत-कनाडा के बीच चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच कनाडा की विदेश मंत्री मेलनी जोली ने खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा का नाम भी घसीट लिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय राजनायिक कनाडाई नागरिक की हत्याकांड में शामिल हैं. जिस पर संजय वर्मा ने मेलनी जोली और जस्टिन ट्रूडो की पोल खोलकर रख दी.


सीएसआईएस के खालिस्तानियों के साथ है सांठगांठ- वर्मा
ट्रूडो सरकार की पोल खोलते हुए संजय वर्मा ने कहा कि कनाडा की खुफिया एजेंसी (सीएसआईएस) की खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ सांठगांठ है, जिनसे उन्हें कई तरह की जानकारी मिल रही है. इसी आधार पर वो भारत पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. हालांकि ट्रूडो सरकार की जिस तरीके से खालिस्तानी आंतकियों का समर्थन कर रहा है. इससे दोनों देशों के रिश्ते बर्बाद हो गए हैं.


ट्रूडो ने दोनों देशों के रिश्तों को किया बर्बादः वर्मा
भारतीय उच्चायुक्त संजय वर्मा ने भारत और कनाडा के बीच खराब हुए रिश्तों के लिए पूरी तरह से कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि ट्रूडो ने राजनीतिक लाभ के लिए अपनी गलत नीतियों से दोनों देशों के रिश्तों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है.