Bus Accident in Senegal: अफ्रीकी देश सेनेगल में एक बड़ा ही दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक दो बसों में आपस में भीषण टक्कर हो गई, जिसमें 40 लोगों की जान चली गई. इस हादसे में कई लोग बुरी तरह से जख्मी भी हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये घटना रविवार (8 जनवरी) को सेंट्रल सेनेगल (Central Senegal) के कैफरीन में गनीवी (Gniby) गांव के पास हुई है. 


सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सॉल (President Macky Sall) ने सड़क हादसे में 40 लोगों की मौत को लेकर शोक जताया है. देश में तीन दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है. 


सेनेगल में बस हादसे में 40 की मौत


राष्ट्रपति मैकी सॉल ने सेंट्रल सेनेगल में हुए सड़क हादसे पर दुख जताते हुए कहा, “मैं गनीबी में हुए दर्दनाक सड़क हादसे से बहुत दुखी हूं, जहां 40 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए. मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और जख्मी लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.''  






तीन दिन का राष्ट्रीय शोक


राष्ट्रपति ने सोमवार (9 जनवरी) से तीन दिनों के शोक की घोषणा की और कहा कि वह सड़क सुरक्षा उपायों पर चर्चा करने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी परिषद का आयोजन करेगी. राष्ट्रपति मैकी सॉल के मुताबिक परिवहन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ठोस उपायों पर चर्चा करने के लिए 9 जनवरी को बैठक होगी. दुर्घटना की वजह का अभी ठीक से पता नहीं चल पाया है.


कई घायलों की हालत गंभीर


देश के पब्लिक ब्रॉडकास्टर RTS के मुताबिक इस घटना में दो बसें शामिल थीं, जो एक दूसरे से टकरा गईं थी. सरकारी वकील शेख डिएंग ने भी बताया कि ये हादसा नेशनल रोड नंबर-1 पर हुई जब एक सार्वजनिक बस का टायर पंक्चर हो गया और विपरीत दिशा से आ रही एक दूसरी बस से टकराकर सड़क पर पलट गई. घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.


ये भी पढ़ें:


China Medicine Crisis: कोरोना ने ड्रैगन को किया 'बेदम', चीन में बढ़ते कोविड केसों के बीच भारतीय जेनेरिक दवाओं की बढ़ी मांग