सिंगापुर: सिंगापुर में कोरोना वायरस संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों में सात भारतीय नागरिक भी शामिल हैं. देश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,189 हो गई है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि नए मामलों में 69 लोग देश में ही किसी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. छह संक्रमित लोग यूरोप, उत्तर व दक्षिण अमेरिका और आसियान की यात्रा करके हाल में लौटे थे.


इन नए मामलों में सात भारतीय हैं, जिनमें से छह लोगों की उम्र 18 से लेकर 52 साल के बीच है. भारतीय व्यक्ति के संक्रमण का सातवां मामला 46 वर्षीय महिला का है जो मुस्तफा सेंटर में काम करती है. सामने आए नए मामलों में से चार मामले इसी सेंटर से जुड़े हैं. इस सेंटर से जुड़े कुल 19 लोग संक्रमित हैं.


मंत्रालय ने बताया कि देश में 26 की हालत गंभीर है. बाकी लोगों की हालत स्थिर है या उसमें सुधार हो रहा है. अभी तक 297 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें उपचार के बाद अस्पतालों या सामुदायिक क्वारंटीन सेंटर से छुट्टी दे दी गई है.


सिंगापुर में शनिवार को कोरोना वायरस के कारण छठे व्यक्ति की मौत हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि आसियान देशों, फ्रांस, भारत और स्विट्जरलैंड से लौटने वाले सिंगापुर निवासियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना होगा.


ये भी पढ़ें


Updates: कोरोना वायरस से दुनियाभर में करीब 65 हजार लोगों की मौत, 12 लाख से ज्यादा संक्रमित

ऑस्ट्रेलिया के वैज्ञानिकों का दावा- जुएं मारनेवाली दवा आइवरमेक्टिन से कोरोना को 48 घंटे में कर सकते हैं खत्म