Finland News: फिनलैंड में स्नैपचैट के जरिए 100 से अधिक बच्चों को अपना शिकार बनाने वाले शख्स को गुरुवार (25 मई) को जेल भेज दिया गया. जेसी एर्ककोनेन नाम का ये शख्स सोशल मीडिया के जरिए मासूम बच्चों को अपनी बातों में फंसता था, फिर उनकी न्यूड तस्वीरें मांग उन्हें ब्लैकमेल करता था. 


27 वर्षीय जेसी के खिलाफ 120 लड़कियों ने आरोप लगाए हैं. इन लड़कियों में अधिकांश की उम्र 12 से 16 के बीच है. दक्षिणी फ़िनलैंड के पिरकनमा की अदालत ने इस युवक को लड़कियों को ब्लैकमेल करने के मामले में जेल भेज दिया. युवक पर आरोप था कि वह कम उम्र की लड़कियों को सोशल मीडिया के जरिये टारगेट करता था. पहले वह नाबालिग लड़कियों को दोस्त बनाता था. जिसके बाद उन्हें अपनी बातों में फंसा उनसे न्यूज पिक्चर्स और वीडियो मांगता था. 


10 साल की जेल


सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी माना कि जेसी नाबालिग लड़कियों से मिलने के दौरान उन्हें धोखे से नशे का सेवन कराता था. जिसके बाद लड़की के बेसुध होने का फायदा उठाता था. जेसी को गंभीर बाल यौन शोषण के 20 मामलों, बाल यौन शोषण के 59 मामलों के साथ-साथ ब्लैकमेल, धमकी सहित अन्य आरोपों के लिए 10 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. जेसी पर कुल 190 आरोप लगे थे.


तस्वीरों के जरिये करता था ब्लैकमेल 


जेसी ने जिन लड़कियों को अपना शिकार बनाया था उनमे से अधिकांश वाल्केकोस्की शहर और आसपास की हैं. आरोपी ने कुछ पीड़ितों को पैसे, शराब, तंबाकू या भांग का वादा करके मिलने और यौन गतिविधियों में शामिल होने के लिए राजी किया और फिर लड़कियों को तस्वीरों को फैलाने की धमकी दी. आरोपी ने कोर्ट में अपने बचाव में कहा कि मुझे यह सब याद नहीं है. मामले का खुलासा साल मामले 2021 में हुआ था, जब पीड़िताओं ने अपने स्कूल टीचर से इन घटनाओं का जिक्र किया था.



ये भी पढ़ें: Britain: ब्रिटेन के पीएम के आवास डाउनिंग स्ट्रीट के गेट पर कार सवार ने मारी टक्कर, आरोपी गिरफ्तार